Home » कल्चर » Cutting the way of the way of these animals is more inauspicious than a cat
 

बिल्ली नहीं बल्कि इन जानवरों का रास्ता काटना है होता अपशगुन, मिलता है संकटों का संकेत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2020, 14:16 IST

यह आम धारणा है कि बिल्ली अगर रास्ता काट जाए तो अपशकुन होता है. इस धारणा के कारण बहुत से लोग बिल्ली के रास्ता काटने पर कुछ देर ठहर जाते हैं. लोगों के मन में यह धारणा होती है कि बिल्ली के रास्ता काटना अपशगुन माना जाता है. लेकिन शगुनशास्त्र के मुताबिक, बिल्ली का रास्ता काटना हमेशा अशुभ नहीं होता है. जब बाई ओर से दाईं बिल्ली रास्ता काट रही हो तो यह शुभ माना जाता है.

सुशांत केस में पुलिस ने नहीं भेजा कंगना रनौत को अभी तक 'समन', एक्ट्रेस की टीम ने शेयर की Whatsapp चैट


शकुनशास्त्र के अनुसार कभी कभार दूसरे पशु-पंक्षियों का रास्ता काटना बिल्ली से ज्यादा अशुभ होता है. इनके रास्ता काटने से ना सिर्फ असफलता का मुख देखने पड़ता है बल्कि मृत्यु तुल्य कष्ट का सामना भी करना पड़ सकता है. आज बताते हैं आपको ऐसे कुछ जानवरों के बारे में, जिनका रास्ता काटना ज्यादा अशुभ होता है.

कुत्ता-
शकुनशास्त्र के मुताबिक, अगर आप किसी काम के लिए बाहर जा रहे हों और रास्ते में कुत्ता आपको मैथुन करता नजर आ जाए तो इसे एक संकेत माना है. ये काम बिगड़ने का सूचक माना जाता है.

BJP उपाध्यक्ष का बड़ा आरोप- पाकिस्तान के ISI से जुड़ा है बॉलीवुड के कुछ लोगों का रिश्ता

 

कौआ-
आपके सिर को छूकर निकल जाए तो आपको तुरंत सावधान हो जाना चाहिए. यदि कौआ का सिर छूना शारीरिक कष्ट का सूचक माना जाता है. मान्यता के मुताबिक ऐसे व्यक्ति को रोग के कारण मृत्यु तुल्य कष्ट का सामना करना पड़ सकता है.

गाय का झुंड
शकुनशास्त्र के अनुसार अगर गाय का झुंड रास्ता रोक दे तो कुछ देर रुक जाना चाहिए. माना जाता है कि इससे आने वाले संकट से बचाव होता है. इसी के साथ अगर गाय के रंभाने की आवाज सुनाई दे तो समझ जाना चाहिए कि आपकी यात्रा मंगलमयी नहीं होगी.

किचड़ में सना हुआ कुत्ता-
अगर आपको घर से निकलते वक्त कीचड़ से सना हुआ कुत्ता आपके सामने आ जाए तो यह अशुभ फलदायी होता है. कहा जाता है कि आने वाले समय में करना पड़ सकता है. अगर मुंह में हल्दी लगा मांस का टुकड़ा लिए कुत्ता दिख जाएं तो यह शुभ होता है.

नेवला-
नेवला सामने से आकर रास्ता काट जाए ऐसे में कुछ वक्त ठहर जाना चाहिए. ऐसी मान्यताएं कहती हैं क्योंकि आपके विरोधी काम में बाधक हो सकते हैं. लेकिन कहीं कहीं सुबह उठते नेवला का दिख जाना बहुत ही शुभ भी मानते हैं, यह धन वृद्धि कारक संयोग माना गया है.

सांप-
शकुनशास्त्र के अनुसार, अगर आप किसी काम से बाहर जा रहे हैं और आपको सांप बाएं से दाई ओर रास्ता काटता हुआ जा रहा है तो यह अशुभ संकेत हैं. इसका अर्थ है कि आपके कार्य बिगड़ने वाले हैं. साथ ही शत्रुओं का भय भी बना रहता है. ऐसी भी मान्यता है कि सांप के रास्ता काटने से जीवन में बड़े बदलाव आते हैं.

SSR केस में पीछे हटते नजर आए शेखर सुमन, बोले- 'एक्टर का परिवार सामने नहीं आ रहा है, हमें उनकी इज्जत करनी चाहिए'

First published: 24 July 2020, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी