Home » कल्चर » Do not Keep these photos in home
 

खूबसूरत दिखने वाली ये तस्वीरें आपके घर में लाती हैं दुखों का साया, कर लें दूर वरना...

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2019, 16:11 IST

वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर में कई चीजों का ख्याल रखना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों को घर में रखने से मना करने वाले हैं, जो आपको बेहद ही खूबसूरत लगती होगी.

आप अपने घर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए घर में कई तरह की तस्वीरें लगाते होंगे. इसमें से कुछ ऐसी तस्वीरें हैं, जिन्हें घर से दूर रखना चाहिए. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, इन तस्वीरों से हमारे मानसिक और शारिरीक जीवन पर काफी असर पड़ाता है. इन तस्वीरों को घर में रखने से नकारात्म प्रभाव पड़ता है. चलिए विस्तार से जानते हैं इसके बारे में-

झरने से जुड़ी तस्वीरें

वास्तुशास्त्र के अनुसार, अपने घरों में झरने से जुड़ी तस्वीरें भूलकर भी ना रखें. यदि को बहता हुआ पानी जैसी कोई तस्वीर आप अपने घर में रखते हैं, तो इससे अपने बेकार के खर्च में बढ़ावा होता है. आर्थिक संपत्ति का भी काफी नुकसान होने की संभावना होती है.

महाभारत से जुड़ीं तस्वीरें

वास्तुशास्त्र के मुताबिक, महाभारत से जुड़ी किसी भी तस्वीर को अपने घरों की दीवार पर नहीं टांगना चाहिए. इससे घर में लड़ाई-झगड़े बढ़ते हैं. महाभारत से जुड़ी तस्वीर लगाने से घर में हमेशा अशांति बनी रहती है.

वास्तु के अनुसार, ऐसी तस्वीरें रोजाना देखने से हमारा स्वभाव गुस्से वाला हो सकता है. इसके साथ ही परिवारवारिक विवाद में वृद्धि की संभावनाएं बढ़ जाती हैं.

डूबता हुआ नाव

इसके साथ ही डूबती या लहरों में डगमगाती हुई नाव की तस्वीरों को भी घरों में नहीं लगाना चाहिए. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, ये तस्वीरें काफी अशुभ होती है. ऐसी तस्वीरें रोजाना देखने से हमारी सोच पर इसका गहरा असर पड़ता है. मान्यता अनुसार, ये तस्वीर भाग्य संबंधी बाधाएं पैदा करती है.

First published: 28 March 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी