Home » कल्चर » Vastu Tips For Pillow : Do not keep these things under The pillow while sleeping according to vastu shastra
 

Vastu Tips For Pillow : भूलकर भी अपने सिरहाने नहीं रखनी चाहिए ये चीजें, पड़ता है बुरा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2020, 15:06 IST

Vastu Tips For Pillow : वास्तु शास्त्र के मुताबिक हमारे आस पास की हर चीजों और तौर तरीकों का असर हमारी जिंदगी में पड़ता है. ऐसा ही एक काम है जो अक्सर लोगों की आदत में तब्दील हो जाता है. इसमें एक आदत ये भी है कि रात को सोते वक्त अक्सर अपने सिरहाने और तकिए के नीचे कुछ न कुछ चीजें रख लेते हैं. इस तरह की क्रिया को गलत बताया गया है.

वास्तु में कुछ चीजों को सिरहाने रखकर सोना विशेष तौर पर वर्जित किया गया है, क्योंकि कहा जाता है कि इन चीजों से आपके घर में धन की कमी होती है. वहीं आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताएंगे, जिन्हें सोते वक्त अपने सिरहाने के पास रखना नुकसानदायक माना जाता है.


वास्तु के अनुसार सिरहाने पानी की बोतल रखना बेहद गलत माना जाता है. वास्तुशास्त्री के मुताबिक पानी की बोतल अपने सर के पास रखने से आपकी कार्य करने की क्षमता प्रभावित होती है, जिसका असर आपकी आर्थिक गतिविधियों पर पड़ता है.

वास्तु शास्त्र ये भी कहता है कि अखबार, किताब रखना बुरा माना जाता है. पत्रिका का संबंध बुध से होता है और सिरहाना 12वां भाव है. इसलिए बुध को तकिए के नीचे दबाए रहने से बुद्धि और कॅरियर पर बुरा असर पड़ता है.

गलती से भी ना हों घर के बाहर ये चीजें, आर्थिक स्थित पर पड़ता है असर

साथ ही ये भी कहा जाता है कि बिस्तर पर बैठकर, लेट कर पढ़ना भी सही नहीं माना जाता है. कहा जाता है कि इससे धीरे-धीरे मानसिक रूप से कमजोर होने लग जाते हैं. वास्तु शास्त्र में ये भी कहा गया है कि बटुए या पैसे रखने वाले पर्स को तकिए के नीचे रखकर सोने से आपको धन हानि होती है और ऐसा करना आपको आर्थिक नुकसान दे सकता है. यदि आप इन छोटी छोटी चीजों का ध्यान रखें तो तो निःसंदेह ही काफी नुकसान से बचा जा सकता है.
Navratri 2020: कलश स्थापना और पूजा के लिए इस प्रकार करें खरीददारी, इन बातों का रखें ख्याल

First published: 21 September 2020, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी