Home » कल्चर » do-these-measure-of-alum according to vastu
 

Vastu Tips For Fitkari : आज ही करें फिटकरी से ये उपाय, बदल जाएगी आपकी किस्मत !

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2020, 12:55 IST

Vastu Tips For Fitkari : खुशहाल और समृद्ध परिवार और जीवन के लिए वास्तु शास्त्र का ज्ञान होना बहुत जरूरी है. कहा जाता है कि वास्तु शास्त्र का सही उपयोग भाग्य को भी बदल सकता है. वास्तु शास्त्र के उपाय करने से घर की सभी नकारात्मक शक्तियों, दरिद्रता के साथ कई सारी परेशानियों से मुक्ति मिलती है. आज हम आपको फिटकरी के कुछ उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाने से आपके जीवन की कई सारी समस्याओं से आपको छुटकारा मिल जाएगा.

अगर आपको रात में बुरे सपने आते हैं को आप मंगलवार और रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा अपने तकिए के नीचे रखें. कहा जाता है ऐसा करने से बुरे सपने आना बंद हो जाते हैं.


अगर आपको अपने व्यापार या किसी भी काम में तरक्की नहीं मिल रही है तो आप अपनी दुकान और ऑफिस के मेन गेट पर काले कपड़े में फिटकरी बांधकर लटका दें. आपको लाभ जरूर मिलेगा.

इसके अलावा आप एक कटोरी में 50 ग्राम फिटकरी लेकर अपने घर या ऑफिस के किसी ऐसे कोने में रख दें. कोना ऐसा होना चाहिए जहां पर किसी की जल्दी से नजर ना पड़े.इससे कई वास्तु दोषों से होने वाली परेशानियों से आपको छुटकारा मिलेगा और आपके घर में सुख-शांति के साथ धन-सम्पदा में भी वृद्धि होगी.

Coronavirus: दशहरा से पहले रावण को हो गया कोरोना वायरस, एंबुलेंस से ले जाना पड़ा अस्पताल

 

अगर आप लोग और कर्जा और लोन से परेशान हैं तो आप तीन बुधवार के दिन थोड़ी सी फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दें इसके बाद इसे पान के पत्ते में लपटेकर कलावा से बांध दें. इसके बाद शाम के वक्त पीपल के चीचे किसी भारी चीज से दबा दें. इससे आपको काफी लाभ मिलेगा.

पोछा लगाते वक्त फिटकरी का इस्तेमाल करें ये उपाय धनलाभ के लिए फायदेमंद है. इसी के साथ आप कभी-कभी नहाने वाले पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं.

यदि आपके बिजनेस में नुकसान हो रहा हो तो एक काले कपड़े में फिटकरी रखकर दुकान या ऑफिस के मुख्य दरवाजे में बांध दें. कहा जाता है कि इससे बिजनेस में तरक्की होगी.

वास्तु के मुताबिक यदि आपके घर के लोगों के बीच में झगड़े होते हैं तो सोने से पहले रात को सोने से पहले पलंग के नीचे एक गिलास में पानी में कुछ फिटकरी डालकर रख लें. साथ ही दूसरे दिन इसे पीपल में चढ़ा दे. ऐसा करने से आपके घर के लोगों के बीच में प्यार बढ़ता है.

Happy Dussehra 2020: दशहरे पर यहां राम की जगह होती है रावण की पूजा, नहीं होता है दहन

First published: 26 October 2020, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी