Home » कल्चर » do this totke on thursday and your luck will shine
 

Thursday Upay: गुरुवार के दिन करें ये अचूक उपाय, शादी से लेकर पैसों तक हर परेशानी से मिल जाएगा छुटकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2020, 8:59 IST

Thursday Upay: गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. देवगुरु बृहस्पति की पूजा करने से हमारे जीवन में तमाम तरह की आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलता है. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक बृहस्पति देव ज्ञान, भाग्य आदि का निर्धारण करने वाले माने गए हैं.

शास्त्रों के मुताबिक गुरुवार के दिन कोई भी ज्योतिष उपाय करने से देवगुरु बृहस्पति जल्द हमारी समस्याओं का समाधान करते हैं. इसी के साथ इन उपायों से कुंडली में बृहस्पति मजबूत होता है.इनकी पूजा करने से शादी में आ रही रुकावट स्वयं ही खत्म हो जाती है.चलिए बताते हैं आपको भाग्योदय के लिए हमें कौन से उपाय करने चाहिए.


Tulsi ke Fayde:तुलसी के पौधे का है खास महत्व, घर में लगाने से आती है सुख-समृद्धि

 

बृहस्पति वार को केले के पेड़ पर जल अर्पित करे. इसके बाद घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें. ऐसा करने से आपके जीवनसाथी की तलाश जल्द पूरी हो जाती है. साथ ही शादी में आ रही अड़चनों से भी छुटकारा मिलता है.

अगर आप जल्द विवाह करना चाहते हैं तो इसके लिए भी आप गुरुवार को व्रत रखें. इस दिन आप पीले कपड़े धारण करें साथ ही पीली चीजों का सेवन करें.

अगर आपके व्यवसाय में भी समस्याएं चल रही हों तो आपको बृहस्पति वार के दिन पूजाघर में हल्दी की माला लटकानी चाहिए. इसके अलावा अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए.

इसके अलावा बृहस्पति वार के दिन महिलाएं इस बात का ध्यान रखें कि वो अपने बाल ना धोएं. इसके अलावा नाखून काटें. ऐसा करने से घर की दरिद्रता का नाश होता है.

यदि आपको प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा का सामना करना पड़ रहा हो तो गुरुवार को किसी भी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करने चाहिए. इनको अपनाकर आप शादी के अलावा अन्य समस्याओं से छुट्टी पा सकते हैं.

Vastu tips: फ्लैट खरीदते वक्त वास्तु के मुताबिक ध्यान रखें ये सावधानियां, घर में आएंगी खुशहाली

 

First published: 24 September 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी