Home » कल्चर » dog wedding in UP, 5000 attend bizarre ceremony
 

शगुन और शगुनिया की शादी पर झूमा सारा गांव

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी ज़िले में एक अनोखी शादी हुई है. जिला मुख्यालय से लगभग पचीस किलोमीटर दूर पंवारा गांव में एक कुत्ते और कुतिया की शादी संपन्न हुई. नवविवाहित जोड़े में कुत्ते का नाम शगुन और कुतिया का नाम शगुनिया था. 

इस शादी में शामिल होने के लिए बाकायदा निमंत्रण पत्र भी छपवाया गया था. अनुमान के मुताबिक़ लगभग 5 हज़ार लोग इस अनूठी शादी के गवाह बने. 

शगुन बैंड-बाजे के साथ बारात लेकर दुल्हन शगुनिया के घर पहुंचा और शादी में सारी रस्में निभाईं. दुल्हन कुतिया के घर पहुंचे बारातियों का घरातियों ने जोरदार स्वागत किया.

इस मौके पर दुल्हा बने शगुन नाम के कुत्ते और शगुनिया नाम की दुल्हन के मालिकों ने इस शादी में जमकर पैसे लुटाए. शादी की रस्म के दौरान खाने-पीने के सामानों के साथ ही एक लाख ग्यारह हजार रूपये का चढ़ावा भी चढ़ा. दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठे तो तमाम लोगों ने उनके साथ फोटो खिंचाई और आशीर्वाद भी दिया.

शुक्रवार को संपन्न हुई इस अनोखी शादी के बारे में सुनकर लोग हैरत में रह जा रहे हैं, लेकिन कुत्ते शगुन और कुतिया शगुनिया के मालिकों का कहना है कि पालतू जानवरों के प्रति दया भाव का संदेश देने के मकसद से उन्होंने इस शादी का भव्य आयोजन किया है.

First published: 13 March 2016, 4:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी