Home » कल्चर » dont buy these things on saturday
 

भूलकर भी न करें शनिवार के दिन ये काम, वरना उठाना पड़ सकता है ये नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 13:10 IST

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. उस दिन उनकी विशेष रूप से उनकी पूजा आराधना की जाती है. शनिवार का दिन शनिदेव की आराधना करने का अच्छा दिन माना जाता है.

कोरोना वायरस के चलते इन दिनों देश में लॉकडाउन चल रहा है. सामान्य समय में शनिवार एक वीकेंड होता है और इस दिन लोग मस्ती के साथ साथ आराम करते हैं. कुछ लोग घूमने और शॉपिंग में भी जाते हैं. शनिवार के दिन शॉपिंग करना तो अच्छा है लेकिन कहा जाता है कि इस दिन यदि आप कुछ चीजों की खरीदारी से बचे तो आप होने वाली कई समस्याओं से बच सकते हैं.


शनिवार के दिन लोहे की खरीदारी से बचना चाहिए. क्योंकि इस दिन लोहे से बनी चीजों का दान करने का काफी महत्व माना जाता है. मान्यताओं के मुताबिक लोहे का सामान शनिवार को दान करने से शनि भगवान खुश होते हैं.

शनिवार को भूलकर भी तेल नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन सरसों का या किसी भी तरह का तेल खरीदने से घर में बीमारियों का वास होता है. ज्योतिष के मुताबिक शनिवार को तेल खरीदने से इंसान बीमारियों से ग्रस्त होने लगता है.

इसी के साथ इस दिन नमक भी नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से कर्ज चढ़ने या फिर बढ़ने की संभावना रहती है.

इस दिन कैंची का उपयोग करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर रिश्तों में तनाव आता है.

 Eid Ul Fitr 2020: रमजान के पाक महीने के बाद क्यों मनाई जाती है ईद-उल-फितर

शनिवार को काले तिल भी भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए. इस दिन काला तिल खरीदने से आपके कार्यो में बाधा आती है. शनिवार को शनिदोष को दूर करने के लिए शनिवार को काले तिल का दान और पीपल के पेड़ पर चढ़ाने का नियम है.

शनिवार को काले रंग के जूते भूलकर भी नहीं खरीदने चाहिए. मान्यता के मुताबिक इस दिन खरीदे गए काले जूते पहनने वाले कार्य में असफलता दिलाते हैं. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक अगर आप असफलता से बचना चाहते हैं और सफल होना चाहते हैं तो इस दिन भूलकर भी काले रंग के जूते न खरीदें.

इस वजह से कभी जुए में नहीं हारे शकुनी मामा, ये है उनके जादुई पासो का रहस्य

First published: 23 May 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी