Home » कल्चर » Effect of Lunar Eclipse 2020 on scorpio hororscope
 

5 जून को साल का दूसरा ग्रहण, इस राशि के लोगों पर पड़ने जा रहा ये प्रभाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2020, 15:10 IST

साल का दूसरा ग्रहण 5 जून को लगने वाला है. इससे पहले साल का पहला चंद्र ग्रहण 10 जनवरी को लगा था. अब एक बार फिर से दूसरा ग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चंद्रग्रहण Lunar Eclipse 2020 लगने की इस घटना को अच्छा नहीं माना जाता है.

साल के इस दूसरे ग्रहण का असर राशि जातकों पर भी पड़ेगा. लेकिन इस बार सबसे ज्यादा असर वृश्चिक राशि के लोगों पर पड़ेगा. जिन्हें काफी सर्तकता बरतने की जरूरत है. 5 जून को रात को 11 बजकर 15 मिनट से लेकर अगले दिन रात के 2 बजे 34 मिनट तक रहेगा.


चंद्र ग्रहण के वक्त चंद्रमा वृश्चिक राशि में रहेगा. 3 घंटे 18 मिनट का ये ग्रहण होगा. ऐसे में वश्चिक राशि के जातकों को ग्रहण से होने वाले अशुभ प्रभाव से बचने के लिए शिव जी या विष्णु भगवान की आराधना करना चाहिए.

 Chandra Grahan 2020: ग्रहण के दिन भलू से भी अपने पास न रखें ये चीज, वरना परेशानियों में घिर जाएंगे आप

खगोलीय घटनाओं के मुताबिक इस साल 6 ग्रहण लगेंगे. ये साल का दूसरा ग्रहण है. जबकी इसी महीने 21 जून को साल का तीसरा ग्रहण लगेगा. जो सूर्य ग्रहण होगा.जून का महीना काफी विशेष है क्योंकि इस महीने दो ग्रहण लग रहे हैं. पहला चंद्र ग्रहण तो दूसरा सूर्य ग्रहण.

ऐसे में ज्योतिष शास्त्रों के मुताबित ये देश और दुनिया के लिए ठीक नहीं है. काफी उथल पुथल वाली स्थिति बन सकती है.बताते चलें कि चंद्रमा पर ग्रहण तब लगता है जब पृथ्वी चंद्रमा के ठीक पीछे उसकी प्रच्छाया में आ जाती है.

Lunar Eclipse 2020: कोरोना महामारी के दौरान इस चंद्र ग्रहण को क्यों खास माना जा रहा है

First published: 3 June 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी