Home » कल्चर » effects of kale ghode ki naal Lord Shani Dev
 

काले घोड़े की नाल रातों रात बदल सकती है आपकी किस्मत, बस ऐसे करें इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2020, 15:10 IST

Kale Ghode ki naal ke totke: शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. माना जाता है कि शनि की कुदृष्टि इंसान के जीवन को थोड़ा मुश्किल बना देती है. यही एक वजह है कि तकरीबन सभी लोग शनि की साढ़ेसाती और ढैया से कहीं न कहीं डरते हैं. लेकिन शनि देव को खुश करने के ज्योतिष शास्त्रों में कई प्रकार के उपाय भी बताएं गए हैं.

मान्यता है कि काले घोड़े की नाल की बनी अंगूठी पहनने से शनि देव के क्रोध और उनकी कुदृष्टि से बचा जा सकता है.यही कारण है कि जिस पर शनि की साढ़ेसाती चलती है, उसे काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है.

कहते हैं कि शनिवार के दिन काले घोड़े की नाल को दाएं हाथ की मध्यमा अंगुली में पहनने से सारे बिगड़े काम भी बनने लगते हैं. इससे शनि भगवान खुश होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में शनि का प्रिय लोहा माना गया है. शनि के प्रकोप को कम करने के लिए आप घर में यदि बरकत न हो रही हो तो काले घोड़े की नाल घर के दरवाजे पर टांगना चाहिए. ऐसा कहते हैं कि घर में बरकत की कमी कभी नहीं आएगी.

 

इसी के साथ यदि घर में धन आता नहीं है या कर घर में रुकता नहीं है तो आपको काले घोड़े की नाल का प्रयोग करना चाहिए. इसी के साथ जिनकी नौकरी पर संकट रहता है उन्हें भी अपने घर की तिजोरी में काले कपड़े में लपेटकर काले घोड़े की नाम को रखें.

वास्तु के मुताबिक घोड़े की नाल दौड़ते-दौड़ते छटक जाती है वो बेहद उत्तम मानी जाती है. ऐसी नाल यदि मिल जाए तो आपको किस्मत का धनी कोई नहीं होगा. इससे आपका दुर्भाग्य भी दूर होगा. इसी के साथ व्यापार में दुकान के बाहर काले घोड़े की नाल को टांगना व्यापार को बढ़ाता है. साथ ही काली नजर से भी बचाता है.

वैलेंटाइन डे पर इन 6 राशियों के लोग नहीं रहेंगे अकेले, मिलेगा जीवनसाथी

First published: 7 February 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी