Home » कल्चर » feng shui tips for happiness vasstu tips
 

फेंगशुई की ये चीजें खोलती हैं तरक्की के रास्ते, घर की शोभा बढ़ाने के साथ दूर हो जाती हैं परेशानियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 12:11 IST

हर कोई अपने घर को अलग अलग शोपीस से सजाना पसंद करता होगा, लेकिन फेंगशुई Feng Shui के मुताबिक कुछ शो पीस घर में लगाने से घर की सुंदरता तो बढ़ती ही है साथ ही घर का वास्तुदोष भी ठीक करने में मदद करता है.

कहा जाता है कि घर में पॉजिटिविटी आने से घर के सदस्यों में प्यार बढ़ता है. इसी के साथ ही सेहत और पैसों से जुड़ी परेशानियां दूर होती है. चलिए आज आपको बताते हैं फेंगशुई के मुताबिक घर पर किन चीजों के लगाना शुभफलदाई होता है.


लाफिंग बुद्धा-

फेंगशुई में लाफिंग बुद्धा को बहुत पवित्र माना जाता है. कहा जाता है कि घर , दुकान या ऑफिस में इसे रखने से जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होता है. मानसिक व आर्थिक परेशानी दूर होती है. इसी के साथ घर में खुशी भरा माहौल बना रहता है.

कछुआ-

फेंगशुई में वास्तु दोष को दूर करने में कछुए को बहुत महत्व दिया जाता है. कछुआ घर में रखने से बीमारियों और दुश्मनों से छुटकारा मिलता है. सुख, समृद्धि व शांति के साथ धन का आगमन होता है.ऐसे में कछुए को पानी से भरे जार में घर की उत्तर दिशा में रखना शुभ माना जाता है. 

घर में जरूर लगाएं ये पौधा, मिल जाएगा आपकी सारी परेशानियों का हल!

बांस का पौधा-

घर, दुकान या ऑफिस में बांस का पौधा लगाने से वातावरण में साकारात्मक ऊर्जा फैलती है. इस तरह काम करने में मन लगता है. इसी के साथ भाग्य में वृद्धि होती है.आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है.

वास्तु के मुताबिक घर पर बांस का पौधा लगाने से घर परिवार के सभी सदस्यों की सेहत बरकरार रहती है. कहा जाता है कि बांस के पौधे को कांच के बर्तन में रखना चाहिए. इस तरह यह दिखाने में सुंदर और आकर्षक लगेगा.

घर पर बांस का पौधा लगाने से बच्चों के दिमाग में वृद्धि होती है. इसी के साथ पढ़ाई करने में एकाग्रता बढ़ती है. कहा जाता है कि इसे घर पर लगाने से रिश्तों में मिठास बढ़ती है. पति-पत्नी में होने वाले लड़ाई-झगड़े, कलह क्लेश तनाव दूर हो प्यार में मधुरता आती है. अगर घर में घर दुकान या ऑफिस में बांस का पौधा लगाने से वातावरण में मौजूद नकारात्मक दूर होती है.

भड़रिया नवमी के शुभ मौके पर बन रहा शादियों का सबसे अच्छा योग, सैकड़ों जोड़े आज लेंगे फेरे

First published: 1 July 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी