Home » कल्चर » friday tips for good health and wealth
 

घर को परेशानियों से मुक्त करने के लिए इस दिन करें ये उपाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2020, 20:30 IST

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक हर दिन किसी ना किसी भगवान के लिए समर्पित होता है. ऐसे ही शुक्रवार का दिन माता रानी का होता है. इस दिन हर भक्त संतोषी माता की पूजा अर्चना और व्रत रखते हैं. खासकर शुक्रवार के दिन महिलाएं व्रत रखती हैं. इस दिन व्रत रखने से माता रानी के आशीर्वाद से जीवन की तमाम परेशानियों का हल निकल आता है. हम आपको आज कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर आपकी आर्थिक तंगी और परेशानियां दूर हो जाएंगी.

शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में पांच पीली कौड़ी और थोड़ी सी केसर और चांदी के सिक्के के साथ बांधकर अपनी तिजोरी में रखना चाहिए. कहा जाता है कि ऐसा करने से कुछ दिनों में धन आना शुरू हो जाता है.मान्यता के मुताबिक शुक्रवार के दिन तीन कुंवारी कन्याओं को खीर खिलाना चाहिए. इसके साथ ही इन कन्याओं को दक्षिणा और पीला वस्त्र भेट करना चाहिए. इसलिए ऐसा करना शुभ माना जाता है.


 

शुक्रवार के दिन ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाएं. लेकिन ये ध्यान रखें कि दीपिक की बत्ती लाल रंग के सूती धागे की बनाएं. इसका प्रभाव आपको अपनी जिंदगी में फौरन देखने को मिलेगा.इसी के साथ शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे बेहद खुश होती हैं और आपके घर में धन को लेकर चली रही समस्याओं से भी आपको निजात मिलता है. जिससे आपकी आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी.

गलती से भी सुबह-सुबह नहीं करने चाहिए ये काम, वरना खराब हो सकता है दिन

First published: 23 November 2020, 20:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी