Home » कल्चर » Goddess Lakshmi gives these signs before coming to your home
 

अगर आपको भी महसूस हो रहे हैं ये संकेत, तो घर में प्रवेश करने वाली हैं मां लक्ष्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2020, 9:29 IST

धन की देवी मां लक्ष्मी को माना जाता है. सनातन धर्म में कहा गया है कि यदि किसी पर धन की देवी पर कृपा हो जाती है तो उसके घर कभी भी धन और वैभव की कमी नहीं होती. लेकिन ऐसा भी कहा जाता है कि मां लक्ष्मी एक जगह टिककर नहीं रह पातीं.

ऐसे में अक्सर लोग अपनी जिंदगी में पैसों की किल्लत की वजह से कई सारे उतार चढ़ाव देखते हैं. माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए लोग तमाम उपाय किए जाते हैं जिससे खुश होकर माता लक्ष्मी सभी दुखों को दूर कर देते हैं. मां लक्ष्मी जब घर में आने वाली होती हैं तो आपको कुछ संकेत मिलने शुरू हो जाते हैं. चलिए बताते हैं आपको कुछ ऐसे संकेत के बारे में जिससे आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं.


सिर पर लिखी थी ऐसी चीज, 5 हजार कीमत वाले बकरे के लिए लाखों रुपये देकर खरीदने की लगी होड़

 

माता लक्ष्मी का वाहन उल्लू है ऐसे में अगर आपको अक्सर अपने आसपास उल्लू दिखें तो आप समझ जाइए कि मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं और जल्द ही आप पर कृपा करने वाली हैं. जहां भी उल्लू होता है वहां मां लक्ष्मी जरूर आती है. अगर ऐसा आपके साथ हो रहा है तो आप मां लक्ष्मी का जाप करना शुरू कर दीजिए. ऐसे में भूलकर भी कोई ऐसा काम ना करें जिससे मां लक्ष्मी नाराज होकर वापस चली जाएंगी.

यदि आपके आसपास हरियाली बढ़ने लगे या आपको हरी भरी चीजें ज्यादा आकर्षित करने लगे तो आप समझिए आप पर लक्ष्मी मां की कृपा होने वाली है. कहा जाता है कि हरियाली सकारात्मक माहौल का प्रतीक होता है. ऐसे में मां लक्ष्मी का जरूर आती हैं.

Sawan Shivratri 2020: ये है सावन शिवरात्रि पर पूजा का शुभ मुहूर्त, ऐसे करें भगवान शिव का जलाभिषेक

वहीं अगर सुबह सुबर अक्सर आपको कोई झाड़ू लगाते हुए नजर आने लगे तो आप जल्दी अमीर बन सकते हैं. झाड़ू और मां लक्ष्मी मां का सीधा संबंध है. झाड़ू से हम अपने घर को साफ रखते हैं और साफ घर में मां लक्ष्मी प्रवेश करती हैं. इसी के साथ अगर आपको सुबहल उठने के दौरान शंक की आवाज सुनाई दे तो इसे शुभ संकेत माना जाता है. ऐसे में जल्द भाग्य खुलने वाला होता है.

अगर आपके शरीर के इस जगह पर हैं ये निशान, तो आपकी किस्मत में है पैसा ही पैसा!

First published: 21 July 2020, 9:29 IST
 
अगली कहानी