Home » कल्चर » Good Things Do This Diwali 2018
 

दिवाली के दिन इन 5 टोटकों को करने से हो सकते हैं सपने पूरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2018, 11:29 IST

दिवाली के दिन हम सभी मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर अपना भाग्य चमकाना चाहते हैं. लेकिन एेसे  पांच टोटके भी हैं जिन्हें करने से आप अपने सपने को पूरा कर सकते हैं. 

1- दीपावली के दिन में पांच पीपल के पत्तों को तोड़कर घर ले आएं. रात में माता महालक्ष्मी का पूजन करने के बाद उन पत्तों पर पनीर या दूध से बनी कोई भी मिठार्इ रख कर उसे पीपल के पेड़ को अर्पित करें तथा अपनी इच्छा कहें. आपके सारे काम जरूर पूरे होंगे. 

 2- दीपावली के दिन अपने पूर्वजों को अवश्य याद करें. दिन में उनका तर्पण कर किसी भूखे गरीब व्यक्ति को भोजन करवाएं. आपके सभी अटके कार्य उसी दिन से पूरे होने शुरू हो जाते हैं. 

3- यदि आपके स्वयं का घर खरीदने का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है, तो दीपावली के दिन किसी भूखे को भोजन कराएं तथा थोड़ा सा गुड़ खरीद कर गाय को खिलाएं. इसके बाद प्रत्येक शुक्रवार को किसी भूखे व्यक्ति को भोजन कराएं तथा रविवार को गाय को गुड़ प्रदान करें. ठीक एक ही वर्ष में आपके पास खुद का मकान होगा. 

4- यदि आपके ऑफिस में या व्यापार में किसी कारण से तरक्की नहीं हो रही है. अथवा साथ वालों के कारण आपका प्रमोशन नहीं हो पा रहा है, तो दीपावली की रात को कच्चा सूत लेकर उसे शुद्ध केसर से रंग लें तथा भाई दूज पर मां लक्ष्मी का स्मरण करते हुए अपने व्यापारिक स्थल में बांध दें. निश्चित ही आपके व्यापार में तरक्की होगी. 

5- दीपावली की रात्रि को सरसों के तेल का दीपक जलाएं. सरसों के तेल से दरिद्रता भागती है तथा भूत-प्रेत आदि बाधाएं शांत होती हैं. 

First published: 27 October 2016, 13:49 IST
 
अगली कहानी