Home » कल्चर » hast rekha people who have these marks in their hands
 

अगर आपकी हथेली में भी है ये निशान, तो बहुत भाग्यशाली हैं आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2020, 19:54 IST

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हाथ में बनने वाली रेखाओं का आकलन करके हमारे बारे में काफी कुछ जाना जाता है. शास्त्रों में इन हस्तरेखाओं को लेकर जानकारी दी गई है. कहा जाता है कि हाथ में बनने वाले कुछ निशान ऐसे भी होते हैं जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं. चलिए आज आपको बताते हैं कि इन निशानों के अनुसार व्यक्ति के भाग्य में क्या लिखा होता है.

यदि किसी व्यक्ति के हाथ की भाग्य रेखा चंद्रपर्वत से शुरू होती है, तो ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की करते हैं, और हर कार्य में सफल होते हैं, साथ ही मान-प्रतिष्ठा भी प्राप्त होती है. जिन लोगों के हाथ की रेखाएं एम की आकृति बनाती हैं. ऐसे लोग दिमाग के तेज होते हैं ऐसे लोगों में आत्मविश्वास की कोई कभी नहीं होती है. इन लोगों में नेतृत्व करने की क्षमता कमाल की होती है. इसलिए ये लोग अपने जीवन में बहुत तरक्की करते हैं.ये लोग अपने जीवन की हर बाधा को पार कर लेते हैं.


चुटकी भर नमक से दूर करें घर के नकारात्मक एनर्जी , बस करें ये काम

 

बहुत कम लोगों के हाथों में एक्स चिह्म बनता है, यह निशान मस्तिष्क रेखा और हदय रेखा के बीच में बनता है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. रिसर्च के मुताबिक हथेली में एक्स का निशान बनने पर व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता के साथ प्रसिद्धि भी प्राप्त होती हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोग पैसे के मामले में बहुत भाग्यशाली होते हैं.

इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि अगर दोनों हाथों को मिलाने से हाथों में आधे चांद की आकार बनता बहै तो किसी व्यक्ति के हाथों में गुरु पर्वत से शनि पर्वत के अंत तक जाते हुए सीधी होती है और कहीं से कटी हुई न होक आधे चांद का निर्माण करती है. कहते हैं कि ऐसे लोग आकर्षक होने से साथ बुद्धि के तेज भी होते हैं. ऐसे लोग अपनी बुद्धि के बल से ही अपनी जीवन में तरक्की पाते हैं.

Teacher's Day 2020: भारत के वो 5 महान शिक्षक जिन्होंने असंख्य युवाओं को दी आगे बढ़ने की प्रेरणा

First published: 5 September 2020, 19:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी