Home » कल्चर » Holi 2019: Hang these 2 things on the gate of your shop business and money will grow
 

अगर व्यापार में हो रहा है लगातार घाटा तो इन चीजों का करें इस्तेमाल, बदल जाएगी किस्मत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 15:11 IST
Money

21 मार्च को होली आने वाली है और इसके पहले से ही व्यापारी लोग अपने पैसे में बढ़त के लिए ना जाे कितने टोने-टोटके करते है. कुछ का तो लाभ होता है लेकिन कुछ को नहीं होता. आज हम आपके व्यापार और पैसे में वृद्धि के लिए एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसे करने से आपके व्यापार और धन में वृद्धि जरूर होगी. इतना ही नहीं ये कोई ऐसा उपाय नहीं है जिसे आप आसानी से कर ना सकें बल्कि ये इतना आसान है कि बस आपको ये दो चीजें लेनी है और अपनी दुकान पर बांध दे और बस व्यापार और धन में आपके वृद्धि होने लगेगी. आइये जानते है कि वो क्या चीज है और कैसे इसका इस्तेमाल करना है. 

Money

होलिका दहन के दिन पीले कपड़े में एक काली हल्दी की साबुत गांठ और चांदी का एक सिक्का रखकर पोटली बनाएं. अब इसे होलिका जलने के समय अपनी दुकान के दरवाजे पर बांध दें. इससे तरक्की होगी और व्यापार में कभी नुकसान नहीं होगा.

व्यापार को आगे बढ़ाने और धन की वृद्धि के लिए होलिका दहन के समय परिक्रमा करते वक्त ॐ नमो भगवते वासुदेव नमः मंत्र का जाप करें. अब अगले दिन होलिका की राख को लाकर एक डिब्बी में रख लें. इस राख को विष्णु जी का ध्यान करते हुए अपनी दुकान में रखें. इससे आपकी सारी इच्छाएं पूरी होंगी.

व्यापार में मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए होलिका दहन के दिन हल्दी में केसर मिलाकर दुकान के गेट पर स्वास्तिक बनाएं. इससे वास्तु दोष दूर होगा. जिससे व्यापार में दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की होगी.

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए होलिका दहन के दिन अपनी दुकान में रखी तिजोरी में 11 पीली कौड़ियां रख दें. इससे धन की बढ़ोत्तरी होगी.

जिन लोगों का व्यापार हमेशा मंदा चलता है उन्हें होलिका दहन के दिन 11 कौड़ियां, 11 गोमती चक्र और एक चांदी का सिक्का एक कपड़े में बांधकर अपने व्यवसाय स्थान पर रखना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी.

Goddess Laxmi

होलिका दहन की सुबह घर के कोनों में सेंधा नमक डालें. अब रात में इन्हें किसी कागज में रखकर होलिका में जला दें. इससे घर में मौजूद नकारात्मकता खत्म होगी.

बिजनेस के अलावा घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए होलिका दहन के समय एक सूखे नारियल में देसी घी भरकर आहूति दें. इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी.

होलिका दहन के दिन किसी किन्नर से मिले हुए सिक्के को अपनी तिजोरी में रखें. इससे धन की वृद्धि होगी.

होलिका की परिक्रमा करते समय उसमें पांच बादाम और पांच छुआरे डालें. इससे धन की वृद्धि होगी और आपके घर में खुशहाली आएगी.

जो लोग नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं उन्हें होलिका के पास काले घोड़े की नाल रखकर पूजा करनी चाहिए. अब उस नाल को अपनी दुकान के दरवाजे पर टांग दें. इससे नजर नहीं लगेगी और व्यापार अच्छा चलेगा.

First published: 11 March 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी