Home » कल्चर » holi totke for money wealth
 

पैसों की किल्लत और करियर में तरक्की के लिए होली पर करें ये जादुई टोटके

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2020, 17:11 IST

आजकल हर इंसान किसी न किसी समस्या से परेशान रहता है. अगर आप भी किसी परेशानी से जूझ रहे हैं जो खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है तो हम आपको कुछ उपायों के बारे में बताएंगे. एक तरह का टोटका इसे कह सकते हैं. जिन्हें होली के दिन अपनाने से लाइफ की सारी समस्याएं खत्म हो सकती हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखने की जरूरत है कि इनका प्रयोग करते वक्त मन में किसी भी व्यक्ति के बारे में गलत ख्याल नहीं आना चाहिए. चलिए बताते हैं आपको उन उरपायों के बारे में…

नकारात्मक शक्तियों को ऐसे करें दूर-

होलिका दहन के दिन टोटका और शरीर के उबटन को होलिया में जलाने से नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. घर में दुकान और कार्यस्थल की नजर उताकर होलिका में दहन करने से लाभ होता है.

नौकरी की बाधा से हो परेशान-

यदि आपकी प्रॉब्लम नौकरी में आ रही है तो फिर लगातार आप कर्ज के बोझ से दबे जा रहे हैं तो नरसिंह स्त्रोत का पाठ करना लाभदायक होता है. होलिका दहन के बाद जलती हुई आग में नारियल डाल दें. ऐसा करने से नौकरी की बाधाएं दूर होती हैं. इसी के साथ दहन स्थल पर नारियल, पान और सुपारी भेंट करें.

Holi 2020: होली की अजीब पंरपरा, अंग्रेजों पर गुस्सा निकालने के लिए ‘लाट साहब’ को जूता मारते हैं लोग, खेलते हैं जूता-मार होली

 

बीमारी से परेशान-
अगर आप लगातार बीमारी से परेशान हैं, तो होलिका दहन के बाद बची हुई राख मरीज के सोने वाले स्थान पर छिड़क दें. धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से लाभ मिलता है. लेकिन जब व्यक्ति स्वस्थ हो जाए तो उस राख को यहां वहां फेंकने के बजाए किसी भी पौधे में डाल दें.

शादी में हो रहें हो को विवाह-

शास्त्र के मुताबिक यदि किसी के विवाह में दिक्कतें आ रही हों तो होली के दिन सुबह-सवेरे जल्दी उठकर पान का पत्ता लें. इसके बाद उसमें साबूत सुपारी रखें. साथ में एक हल्दी की गांठ भी लें. इसके बाद इसे किसी भी शिव मंदिर में भोलेनाथ को चढ़ा दें. साथ ही मां गौरी से शीघ्र विवाह की प्रार्थना करें. लेकिन ध्यान रखें ऐसा करने के बाद सीधे मंदिर से बाहर निकलें और कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखें. ये आप दो दिनों तक लगातार करना होगा.

भूलकर भी न करें होली पर ये बड़ी गलतियां, वरना पड़ जाएंगे लेने के देने

First published: 6 March 2020, 17:11 IST
 
अगली कहानी