Home » कल्चर » how-can-crystals-bring-good-luck
 

क्रिस्टल बॉल को घर में लगाने से बदल जाता है भाग्य, ये है कनेक्शन!

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2020, 12:00 IST

वास्तुशास्त्र में तमाम तरह की समस्याओं का समाधान बताया गया है. जिसको अपनाकर कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. लेकिन कुछ ऐसे भी उपाय बताए गए हैं जिनसे आप उन समस्याओं से तुरंत राहत पा सकते हैं. हम जिस उपाय की बात कर रहे हैं वो है क्रिस्टल बॉल.

जी हां इसके लिए आप क्रिस्टल बॉल लगाने से पहले उसे किसी कांच के गिलास में नमक और पानी के साथ डुबोकर एक सप्ताह के लिए रख दें. इसके बाद बहते हुए पानी के नीचे उसे रखकर साफ कर लें. इसके बाद उसे सूर्य की रोशनी में रख दें. मान्यता है ऐसा करने से उसमें सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और उसके प्रभाव के जातक के जीवन में सुख-समृद्धि आती है.


वास्तु शास्त्र के मुताबिक क्रिस्टस बॉल को अपने घर के मेन गेट पर लगा दें. ऐसा करने से घर में किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी प्रवेश नहीं कर पाती. वहीं अगर क्रिस्टल बॉल को बच्चों के स्टडी रूम में लगा दिया जाए तो इसका पॉजीटिव असर दिखता है. बच्चे भी मन लगाकर पढ़ाई करते हैं.

 

इसके अलावा क्रिस्टल बॉल का प्रयोग बेडरूम में भी किया जाता है और वास्तु के मुताबिक क्रिस्टल बॉल के बेडरूम में प्रयोग करने से पति-पत्नी के बीच बढ़ रही तकरार पर लगाम लगती है. साथ ही आपसी कलह भी दूर होती है. एक दूसरे के साथ प्रेम-संबंध भी प्रगाढ़ होते हैं.

वास्तु के मुताबिक अगर आप अपने लिविंग रूम में क्रिस्टल बॉल लगाते हैं तो ऐसी दिशा में लगाएं, जहां से सूर्य की रोशनी सीधे आपके घर में आती है और क्रिस्टल बॉल के ऊपर पड़ती है. ऐसा करने से आपके घर के सदस्यों के बीच में आपसी संबंध मधुर होते हैं और ऐसे में एक दूसरे के प्रति नाराजगी कम होती है. लेकिन अगर आपके लिविंग रूम में सूर्य की रोशनी नहीं आती है तो आप क्रिस्टल बॉल को दो-तीन घंटे के लिए धूप में एक्टिवेट होने के लिए भी रख सकते हैं.

नए साल में चाहते हैं बजरंगबली की कृपा, तो करना होगा ये आसान उपाय

First published: 31 December 2020, 12:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी