Home » कल्चर » how to save your income follow these vastu tips
 

अगर आमदनी अठन्नी और खर्च रुपया की परेशानी से जूझ रहे हैं आप, तो अपनाएं ये उपाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2019, 11:11 IST

ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनके खर्च कम हों और आमदनी ज्यादा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाता है. बहुत से लोग चाहते हैं कि उनके कम खर्च से घर चले. लेकिन इसके बावजूद ज्यादा खर्च हो जाता है.

बहुत अधिक संभलकर चलने पर भी खर्च कम नहीं होता. ऐसी स्थिति में आपके लिए वास्तु के कुछ नियम मददगार साबित हो सकते हैं. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे वास्तु टिप्स जिससे आप जान सकें कि कैसे कम सैलेरी में बचत हो-

अगर आप कम आमदनी में भी बचत करना चाहते हैं, तो अपने पैसों के रखने के सही स्थान का चुनाव करें. अगर आप अपने पैसों को किसी अलमारी या तिजोरी में रखते हैं, तो इसका मुंह उत्तर दिशा में रखें, ऐसा करने से आपके धन की वृद्धि होगी और खर्चा भी कम होगा.

नल से पानी टपकना अशुभ माना जाता है. अगर आपके घर में ऐसा होता है, तो ये दरिद्रता की निशानी मानी जाती है. इसलिए अगर आपके घर में किसी भी नल का पानी टपक रहा है, तो इसे तुरंत ठीक करवा लें. वास्तुशास्त्र के मुताबिक, नल से पानी टपकने का अर्थ होता है धन का पानी की तरह बहना. 

अगर आप घर में धन और संपत्ति चाहते हैं, तो अपने घरों में भूलकर भी टूटे हुए बर्तन ना रखें. टूटा हुआ बर्तन नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता हैं. इसके साथ ही ऐसा करने से घर में आर्थिक स्थिति खराब होती है.

आपके जन्म का दिन खोलता है आपसे जुड़े कई गहरे राज, जानें अपने पार्टनर का स्वभाव

First published: 17 May 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी