Home » कल्चर » If Shani is in your horoscope, follow these tips, the defect will be removed
 

अगर आपकी कुंडली में है शनि दोष तो अपनाएं ये टिप्स, दूर हो जाएगा दोष!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2020, 20:31 IST

शनिदेव का नाम आते ही अक्सर लोगों को मन में डर सताने लगता है. जिन लोगों का शनि खराब चल रहा हो उनको अक्सर कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन कहा जाता है कि शनि न्याय के देवता है और यदि कोई गलत काम नहीं करता है तो शनि देवता आपको शुभ फल देते हैं. वहीं आप भी अगर शनि दोष से पीड़ित हैं तो आप इन उपायों को अपनाकर उनकी कृपा पा सकते हैं.इसके लिए आपको सुबह प्रात:काल सूर्योदय होने से पहले उठकर भगवान की पूजा करें. शनि देव को गुड़ मिश्रित जल अर्पित करने से शनि देव खुश होते हैं.

शनि हर व्यक्ति की जिंदगी में थोड़ी स्थिरता लाता है. यदि व्यक्ति का शनि कमजोर होता है तो व्यक्ति को रोजगार में समस्या जरूर होती है. इसी के साथ ये समस्याएं काफी लंबे वक्त तक भी रहती हैं. इसके अलावा व्यक्ति को कानून और सेहत से भी जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.


 कबूतर का घोसला घर में बनाना माना जाता है शुभ या अशुभ?

शनि के अशुभ प्रभाव को छुटकारा पाने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं. जिसमें आप बासी और खराब चीजें ना खाएं. इसके साथ ये भी ध्यान रखें कि जरूरत से ज्यादा खाना ना खाएं. भोजन को हमेशा स्टील के बर्तन में ही रखें. इसके अलावा आज कल लोगों की दिनचर्चा के हिसाब से बहुत से ऐसे लोग हैं जो देर रात खाना खाते हैं. जबकि शनि का अशुभ प्रभाव आप पर ना पड़े इसके लिए देर रात खाना खाने से बचें.

ऐसा करने से शनि की साढ़े साती या ढेय्या का प्रतिकूल प्रभाव इस उपाय से थोड़ा कम हो सकता है.इसके अलावा आपको ध्यान रखने की जरूरत है कि किसी के साथ भी कभी खराब तरह का व्यवहार ना करें. अपने से छोटे और नीचे दर्जे वाले लोगों के साथ भी अच्छा ही व्यव्हार करें. बड़े नाखून और बाल रखने से बचें. अपने आस-पास सफाई रखें साथ ही समय बर्बाद करने से बचें और अनुशासन में रहें.

कालसर्प दोष दूर करने के लिए करें इस मंदिर में करें दर्शन, ये है मान्यता

First published: 14 December 2020, 20:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी