Home » कल्चर » If you are worried about your money income and savings then remove these things from your house
 

पैसे आने में सबसे बड़ी रुकावट हैं ये चीजें, अगर आपके घर में भी है तो तुरंत करें बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 17:11 IST

अक्सर लोग इस बात से परेशान दिखते है कि मैं पैसे नहीं बचा पा रहा,मेरी बचत नहीं हो पाती या मेरी सैलरी कभी नहीं बढ़ती. पैसे की तंगी से कई लोग परेशान दिखाई देते है और इसके लिए कई बार लोग कुछ पूजा-पाठ तक कराने लगते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि आपके पैसों की बचत और तंगी से आपको कोई पूजा-पाठ नहीं बल्कि आपके ही घर में मौजूद कुछ चीजों को हटाने से खत्म हो जाएगी. कुछ ऐसी चीजों के बारे में हम आपको बचाने जा रहे हैं जो कि लगभग लोगों के घर में पाई जाती है. अगर आप इन चीजों को अपने घर से हटा देंगे तो आपके साथ जो भी शारीरिक परेशानी,मानसिक उत्पीड़ना और पैसों की तंगी है उन सभी से आपको निजात मिल जाएगी. इन चीजों का घर में होना अशुभ संकेत है और इससे आपकी कभी तरक्की नहीं होगी.

 

मधुमक्खी का छत्ता- अगर आपके घर में मधुमक्खी का छत्ता बना है तो आप उसे तुरंत हटा दें. इनका घर में होना अशुभ संकेत है और इसकी वजह से कई बार तरक्की रुकने के साथ कोई अनहोनी भी हो सकती है.

 

कबूतर का घोंसला- शांति का दूत कहा जाने वाला पक्षी कबूतर वैसे तो काफी सीधा होता है लेकिन इसका घोंसला अगर घर में हो तो उसे हटा दें क्योंकि इसका घर आपके घर में होने पर वास्तु विज्ञान के अनुसार ये अशुभ होता है.

 

चमगादड़- अगर आपके घर में चमगादड़ उड़ते हुए आते है या कहीं बैठे रहते हैं तो वो भी आपकी तरक्की में बाधा है. चमगादड़ का घर में आना सूनेपन की निशानी है और इसका संकेत होता है कि घर में रहने वाले लोग परिवार को छोड़कर जा सकते हैं. इससे कभी आपके परिवार में सुख-शांति और धन नहीं आएगा.

 

मकड़ी का जाला- हमेशा कोशिश करें कि घर में कभी भी मकड़ी का जाला ना लगे. ऐसा होने पर घर में परेशानियां बनी रहती हैं और लक्ष्मी कभी नहीं आती.

झाड़ू- शाम को 6 बजे के बाद कभी भी आप अपने घर में झाड़ू ना लगाए क्योंकि ऐसा करने से आप अपने घर में आई लक्ष्मी का अपमान कर रहे हैं और उसे भगा रहे हैं. कहते हैं कि शाम के वक्त घर में लक्ष्मी का वास होता है.

ये भी पढ़ें- Solar Eclipse 2019: रविवार को होगा साल का पहला सूूर्य ग्रहण, चंद्र ग्रहण भी इसी महीने

First published: 3 January 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी