Home » कल्चर » If you do such work, give up these habits today, otherwise Lakshmi maa will get angry
 

आप भी करते हैं ऐसा काम तो आज ही त्याग दें ये आदतें, अन्यथा क्रोधित हो जाएंगी मां लक्ष्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2021, 11:55 IST
maa laxmi (catch news)

हिन्दू धर्म में मां लक्ष्मी का सबसे अलग स्थान है. हिन्दू मतावलंबी मां लक्ष्मी की पूजा धन की देवी के रूप में करते हैं. मान्यता है कि जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती हैं, उसे धन-धान्य, वैभव, सुख-सम्पत्ति, कीर्ति, सौभाग्य, ऐश्वर्य और आरोग्य की प्राप्ति होती है. कई बार हम ऐसा काम कर देते हैं, जिससे मां लक्ष्मी हमसे रुष्ट हो जाती हैं.

अगर आप भी धन-धान्य, वैभव, सुख-समृद्धि और आरोग्य की प्राप्ति करना चाहते हैं और मां लक्ष्मी को नाराज नहीं करना चाहते हैं तो आज ही आपको कुछ काम करना बंद कर देना चाहिए. आप कई ऐसी बुरी आदतें त्यागकर मां लक्ष्मी को खुश कर सकते हैं और अपने जीवन में खुशियां ला सकते हैं.

 

सीधे बेडरूम या किचन में प्रवेश न करें


बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह ऑफिस या कहीं बाहर से घर में आते हैं, तो सीधे अपने बेडरूम या किचन में चले जाते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, यह खराब आदत है. जिन लोगों में भी ये आदत है, मां लक्ष्मी उनके घर में भी नहीं रुकती हैं. इसलिए जब कभी बाहर से घर में प्रवेश करें तो, अच्छे से हाथ-पैर धोकर किचन या अपने बेडरूम में जाना चाहिए.

महिलाओं का न करें अपमान

हिन्दू धर्म में महिलाओं को लक्ष्मी मां का रूप माना गया है. मान्यता है कि जिस घर में महिलाओं का सम्मान नहीं होता है, मां लक्ष्मी उनसे नाराज हो जाती हैं और वह घर छोड़कर हमेशा के लिए चली जाती हैं. यही नहीं घर के बड़े-बुजुर्ग, गुरू और गरीबों का अपमान करने वालों के घर में भी मां लक्ष्मी नहीं रुकती हैं.

Vastu Tips: अगर आपको भी आते हैं बुरे सपने, तो काले कपड़े में बांधकर तकिए के नीचे रखें ये चीज

Vastu Tips: आपके घर का झाड़ू आपको बना सकता है कंगाल और मालामाल, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

First published: 21 September 2021, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी