Home » कल्चर » inauspicious sign for snake
 

जब इस तरह दिखे सांप तो समझ लीजिए आपके घर बरसने वाली है मां लक्ष्मी की कृपा

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2020, 15:53 IST

एक मान्यता है कि सांप हर सुबह सूर्योदय के वक्त अपना फन उठाकर सूर्य देव से प्रार्थना करता है कि आज के दिन न तो इंसान दिखे और न इंसान की नजर उस पर पड़े. क्योंकि दोनों ही स्थिति में दोनों की जान को खतरा हो सकता है. लेकिन कुछ पारंपरिक मान्यता है कि सांप का दिखना भी शुभ और अशुभ फल का संकेत देता है. कभी कभी सांपों को दिखना तो यह भी बताता है कि आपको बड़ा धन लाभ मिलने वाला है. तो चलिए बताते हैं इसके शगुन और अपशगुन के बारे में.

ज्योतिष शास्त्र में सांप का सपने में दिखना शुभ फल भी हो सकता है लेकिन कभी कभी कुछ अशुभ होने का भी ये एक तरह का संकेत माना जाता है.कहा जाता है कि अगर आपने सपने में सांप देखा हैं तो आप पर जल्दी ही मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसने वाली है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं सापों से जुड़े कुछ शगुन और अपशगुन संकेतों के बारे में.


2021 में अगर आप चाहते हैं मां लक्ष्मी की अपार कृपा, तो इस दिन अपनाएं ये टोटका

 

अगर आप सांप को किसी मंदिर में या शिवलिंग पर लिपटा हुआ देखते हैं तो इसे अच्छा माना जाता है. साथ ही जीवन में तमाम तरह की चल रही परेशानियां भी खत्म होने का संकेत माना जाता है. साथ ही आपकी मनोकामना भी पूरी होती है.अगर आपको सपने में सफेद रंग का सांप दिखें तो ये बड़ा शगुन माना जाता है. कहा जाता है कि इससे आपकी सारी परेशानियां दूर होती है. साथ ही लाभकारी भी माना जाता है. हालांकि सफेद रंग का सांप दिखना काफी दुर्लभ है.

वहीं अगर प्रॉपर्टी खरीदते वक्तआपको सांप या सांप का जोड़ा नजर आ आए तो बिना सोचे समझे ये प्रॉपर्टी या जमीन खरीद लेनी चाहिए. क्योंकि ऐसी प्रॉपर्टी उन्नति और तरक्की दिलाने वाली मानी जाती है.वहीं अगर आपको किसी पेड़ पर सांप चढ़ता हुआ दिखें तो आपको शुभ माना जाता है.कहा जाता है कि ऐसे सांप को देखने से बेशुमार धन की प्राप्ति होने वाली है. हालांकि आपको अगर कभी कहीं जाते हुए बाएं तरफ सांप दिख जाएं तो ये एक अच्छा शगुन नहीं माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसे में जिस काम के लिए जा रहे हैं वो पूरी ना होने की संभावना कम रहती है.

चिट्ठी द्वारा बतानी है गणेश जी को अपने मन की बात, पूरी होगी हर मनोकामना

First published: 29 December 2020, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी