Home » कल्चर » indian astrology mole on body says somethig
 

इस अंग पर तिल वाले होते हैं स्वार्थी, पार्टनर को कभी भी दे सकते हैं धोखा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 15:10 IST

होठों और गालों पर तिल खूबसूरती का प्रतीक माना जाता है. लेकिन आपको बता दें कि तिल आपके भविष्य से जुड़े कई राज को भी खोलता है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, शरीर पर तिल का निशान आपसे जुड़े कई राजों को खोलता है.

तिल के होने की वैज्ञानिक क्या राय है इसके बारे में तो हम बता नहीं सकते हैं, लेकिन तिल से हमारे भविष्य जानने का इतिहास आसानी से जाना जा सकता है. चलिए जानते हैं तिल कैसे आपके भविष्य के राज को खोलता है-

इन अंगों पर निशान वाली लड़कियां होती है भाग्यशाली, मिल जाने पर खुल जाएगी आपकी किस्मत

माथे पर तिल होना

जिन लोंगों के माथे पर तिल होता है, वे व्यक्ति काफी बुद्धिमान होते हैं. समुद्रशास्त्र के मुताबिक, जिस व्यक्ति के सिर के दाएं और बाएं तिल बना होता है वो व्यक्ति अपने जीवन में काफी धन कमाता है. इसके साथ-साथ ऐसे व्यक्ति अपने अर्जित धन को भोग विलास खर्च करते हैं, इसलिए इन्हें कई आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ता है.

ठुड्डी पर तिल

ठुड्डी पर तिल बाले व्यक्ति का स्वभाव काफी स्वार्थी प्रवृति का होता है. ऐसे व्यक्ति हमेशा खुद के बारे में छोड़ते हैं. समाज और अपने पार्टनर के प्रति हमेशा उदासीन होते हैं.

ऐसे तलवे वाले व्यक्ति होते हैं बेहद भाग्यशाली, धन संपत्ति के साथ-साथ मिलती है सरकारी नौकरी

इन 4 राशि की लड़कियां होती हैं अपने प्यार के प्रति समर्पित, मिले तो कभी ना छोड़ें

नीचले होंठ पर तिल

अगर आपके होंठों के निचले हिस्से पर तिल बना हैं, तो आगे चलकर आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों को सफलता हासिल करने के लिए काफी मेहनत करना पड़ता है. इसके साथ ही होंठों पर तिल बाले व्यक्ति रोमांस के प्रति काफी उत्साहित होते हैं. वहीं जिसके उपरी होंठ पर तिल होता है तो वह वयक्ति काफी रोमांस प्रेमी होता है.

First published: 25 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी