Home » कल्चर » January 2019 first Partial Solar Eclipse Will Affect the 4 Zodiac Signs money that day
 

इस रविवार लग रहा है सूर्य ग्रहण, इन 4 राशियों के लोगों को हो सकता है पैसों का नुकसान, भूल कर ना करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 17:09 IST

नए साल की शुरूआत हो चुकी है और इस साल कुल 5 ग्रहण होंगे और इस साल सबसे पहले सूर्य ग्रहण 6 जनवरी को लगने वाला है. जो कि आंशिक सूर्य ग्रहण होगा और ये शनिश्चरी अमावस्या पर पड़ने वाला है. ये ग्रहण रविवार की सुबह सूर्य पर लगेगा और इस ग्रहण का महत्व इसलिए ज्यादा है क्योंकि ये खण्डग्रास सूर्य ग्रहण होगा. इस ग्रहण का उपाय करने से कारोबार में बरकत आ सकती है और इन चार राशियों के लोग इस ग्रहण के दौरान अगर लेन-देन ना करें तो उनके धन में बरकत हो सकती है.

ये भी पढ़ें- पैसे आने में सबसे बड़ी रुकावट हैं ये चीजें, अगर आपके घर में भी है तो तुरंत करें बाहर

 

ये चार राशि है कुंभ, मीन, तुला और सिंह इन राशियों के लोगों के लिए ये सूर्य ग्रहण भारी है. इस दौरान इन राशि के लोग पैसों के लेन-देन से बचे रहें नहीं तो उनका कोी बड़ा नुकसान हो सकता है. ये साल का पहला ग्रहण है और ये महा संयोग बना है जो कि 4 घंटे तक लगातार रहेगा. हालांकि, ये ग्रहण भारत में नहीं दिखेगा और इसी वजह से भारत में सूतक भी नहीं लगेगा. इस ग्रहण को चीन,जापान,कोरिया,रूस और मंगोलिया में लोग देख सकते हैं.

 

कब शुरू होगा ग्रहण-

बता दें कि साल का पहला ग्रहण रविवार की सुबह 5 बजकर 04 मिनट और 9.18 बजे खत्म हो जाएगा. इस ग्रहण के पड़ने पर असर जो हो सकता है वो है कि ठंड बढ़ सकती है, कोई आपदा आ सकती, तूफान आ सकता है. इसके अलावा इन चार राशियों कुंभ, मीन, तुला और सिंह को छोड़कर बाकि सभी राशियों को इस ग्रहण का लाभ मिलेगा और इसके लिए किसी पवित्र नदी या तालाब में सुबह स्नान करें और साथ ही गेहूं,शहद,गुड़,केले,सेब और चने की दाल दान करें.

ये भी पढ़ें- Solar Eclipse 2019: रविवार को होगा साल का पहला सूूर्य ग्रहण, चंद्र ग्रहण भी इसी महीने

First published: 4 January 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी