Home » कल्चर » jupiter transit 2020 predictions
 

इन 7 राशियों के लोगों पर मेहरबान हैं बृहस्पति भगवान, आर्थिक स्थिति में आएगा जबरदस्त सुधार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2020, 18:10 IST

गुरु को वैदिक ज्योतिष में एक शुभ ग्रह माना जाता है. ये ज्ञान, नैतिक कार्यों और धर्म-अध्यात्म का कारक है. चलिए बताते हैं आपको इस वर्ष गुरु के गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर कुछ इस तरह से पड़ेगा.

मेष – इस साल आपको न केवल धर्म बल्ति अध्यात्म के सफर पर सफलता हासिल होगी. वहीं कार्यक्षेत्र में भी तरक्की होगी. साल की शुरूआत में आपको किसी धार्मिक स्थान जाने का मौका भी मिल सकता है. इसी के साथ कार्यक्षेत्र में आपका बॉस भी आपसे खुश रहेगा.

वृष- इस साल की शुरुआत में आपको किसी राज को जानने के लिए जोरों से इच्छा होगी. वहीं सेहत से जुड़ी समस्या भी आपको परेशान कर सकती हैं. इसी के साथ ससुराल पक्ष से आपको कोई कीमती तोहफा भी मिल सकता है.

मिथुन- गुरु के प्रभाव से आपके शादीशुदा जिंदगी में खुशियां आएंगी. व्यापार में भी आपको लाभ मिलेगा. लेकिन इस वर्ष आपको वाहन चलाने में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.

कर्क- इस राशि के लोगों के शादीशुदा जिंदगी में शांति रहेगी. लेकिन आपको पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. इसी के चलते आपको सेहत का ध्यान रखने की खास जरूरत है. वहीं आपको अपने आसपास के अपने शत्रुओं की चाल से भी बचकर रहने की जरूरत है.

 

सिंह- शिक्षा के क्षेत्र के मामले में आपका ये साल काफी अच्छा रहने वाला है. आप उच्च शिक्षा के लिए विदेश भी जा सकते हैं. इस वर्ष आपको सेहत से जुड़ी प्रॉब्लम भी हो सकती है. ये समस्याएं पेट, मोटापे या सूजन से जुड़ी हो सकती है.

कन्या- इस राशि के लोगों के माता जी के सेहत में काफी आराम मिलेगा. परिवार में सुख-शांति का वातारण देखने को मिलेगा. उच्च शिक्षा में बड़ी सफलता मिलने की संभावना है. वहीं आप इस साल जमीन या वाहन भी खरीद सकते हैं.

तुला- आपको इस वर्ष अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. वहीं परिवार में भाई-बहन को लेकर झगड़ा की भी संभावना है. इसी के साथ आपके सुखों में भी वृद्धि होगी.

वृश्चिक- इस वर्ष आपको कई तरह के स्त्रों से धन की प्राप्ति होगी. वहीं इस साल आप अपने गुस्से में काबू पाने में सफल साबित होंगे. इस साल आपका काफी कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा.

धनु- वर्ष की शुरूआत में गुरू आपकी राशि में स्थिक होगा. इसी के चलते आपके नैतिक मूल्यों को सर्वोपरि रखेंगे. आपकी आर्थित स्थिति में सुधार आएगा. जिसके चलते आपके पास एक से ज्यादा स्रोतों से धन मिलेगा.

मकर- इस साल आपके खर्चे में वृद्धि होगी. आपको आर्थिक फैसले ध्यान से लेने की जरूरत है वरना आपको धन की हानि भी हो सकती है. इसी के साथ आपके स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन भी देखा जा सकता है.

कुंभ-ये साल आपका आर्थिक वर्ष काफी मजबूत रहेगा. आप धन की बचत करने में भी कामयाब होंगे. जरूरत पड़ने पर आपके भाई बहन आपकी सहायता कर सकते हैं.

मीन-आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. शिक्षा विभाग से जुड़े हैं तो ये आपके लिए काफी अच्छा रहेगा. कार्य में भी तरक्की मिल सकती है.

इन राशियों को 2020 में होने वाला बंपर फायदा ? नया साल लेकर आएगा खुशियों की सौगात

First published: 6 January 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी