Home » कल्चर » Keep fengshui cow at your home forgood luck
 

घर में इस एक मात्र वस्तु को रखने से दूर होगी सारी समस्याएं, व्यापार में होगा दोगुना लाभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 July 2019, 10:10 IST

फेंगशुई भले ही चीनी वास्तुशास्त्र है, लेकिन इसे भारतीय भी काफी मानते हैं. फेंगशुई में बहुत ही ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिसे घरों पर व्यापारिक स्थान पर रखने से बरकत होती है. भारत में फेंगशुई से जुड़ी चीजों को रखने की परंपरा काफी समय से है. फेंगशुई में बताई गई चीजों को घर में रखने से नकारात्मक उर्जा दूर होती है. साथ ही घर और व्यापारिक स्थानों पर पॉजीटिव एनर्जी का अच्छा प्रवाह होता है.

 

हिंदू धर्म में गाय को जितना शुभ माना जाता है. उतना ही फेंगशुई में गाय को शुभ मानते हैं. फेंगशुई के अनुसार, सिक्कों के ढेर पर बैठी हुई गाय का अगर आप घर या दफ्तर में कहीं भी रखते हैं, तो ये आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करती है. इतना ही नहीं अगर आप इस गाय को अपने घर में रखते हैं, तो इससे व्यापार में भी काफी लाभ होता है.

संतान योग्य की प्राप्ति

फेंगशुई के अनुसार, अगर आप संतान सुख की प्राप्ति चाहते हैं, तो ये गाय रखना आपके लिए काफी शुभ होगा. फेंगशुई में माना जाता है कि "अपने बछड़े को दूध पिला रही गाय के प्रतीक रूप को घर में स्थापित करने से न सिर्फ योग्य संतान की प्राप्ति होती है, बल्कि ऐसी संतान को कभी धन का अभाव नहीं होता."

घर में गलती से भी ना लगाएं ये पौधा, वरना हो सकता है धन-संपत्ति का भारी नुकसान

 

मानसिक शांति के लिए फेंगशुई गाय

अगर आप कठिनाई के दौर से गुजर रहे हैं, तो ऐसे व्यक्तियों को अपने घरों में फेंगशुई गाय को रखना चाहिए. फेंगशुई गाय को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना चाहिए. इससे पढ़ाई में एकाग्रता और मानसिक शांति प्राप्त होती है. छात्रों को इसे हमेशा स्टडी टेबल पर रखना चाहिए.

हथेली पर बने अधूरे चांद का भी है अपना महत्व, ऐसी रेखाएं होती हैं बेहद खास

First published: 31 July 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी