Home » कल्चर » Keep these things to your wallet for save money
 

पैसों की नहीं चाहते किल्लत, तो अपने पर्स में जरूर रखें ये चीजें

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2019, 18:10 IST

अपने पर्स में हर व्यक्ति कुछ ना कुछ जरूर रखता है. पैसे के अलावा व्यक्ति अपनी पंसद और जरूरतों की चीजें पर्स में रखता है. ऐसे में कुछ व्यक्तियों की ये शिकायत होती है कि उनका ज्यादा बचत करने के बावजूद काफी पैसा खर्च हो जाता है. ये एक आम समस्या है कि आमदनी कम होने के बावजूद खर्चा काफी ज्यादा होता है.

यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है, तो अपने पर्स में कुछ ऐसे सामान रखें, जिससे आपको कभी पैसों की कमी नहीं होगी. इसके साथ ही आपको धन और समृद्धि का लाभी भी मिलेगा. चलिए जानते हैं पर्स में किन चीजों को रखने से लाभ होता है.

  • पर्स में आप विषम संख्या में गोमती चक्र जरूर रखें. ऐसा करने से आपको पैसों की कभी भी कमी नहीं होगी. इससे मानसिक रूप से आपको मजबूती मिलेगी.
  • यदि आप चाहते हैं कि आपको धन और संपत्ति की कभी भी समस्या ना हो, तो अपने पर्स में छोटा सा नारियल जरूर रखें.
  • अपने पर्स में ओवल व्हाइट स्टोन रखें. ऐसा करने से आपको हमेशा खुशी का अनुभव होता. इसके साथ ही आप हमेशा सकारात्मक बनें रहेंगे.

  • अगर आमदनी की तुलना में आपसे खर्च ज्यादा हो रहा है, तो अपने पर्स में एक पीपल का पत्ता जरूर रखें. ऐसा करने से आपका पर्स कभी भी खाली नहीं होगा.
  • अपने पर्स में श्री यंत्र रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. इससे आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी.

क्यों मनाया जाता है फादर्स डे? जानें इसके पीछे जुड़ी मार्मिक कहानी

First published: 19 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी