Home » कल्चर » Know direction and shape of mirror by vastu
 

घर में इस जगह भूलकर भी ना लगाएं आईना, वरना बढ़ सकता है गृह कलेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2019, 15:11 IST

आईना हमारे चेहरे की सौंदर्यता को हमारे सामने रखती है. इसलिए ज्यादातर लोगों के घरों में आईना होता है. लेकिन ये आईना आपके घर में कैसे और किस स्थान पर टंगा है, इससे आपका भाग्य और दुर्भाग्य तय होता है. कभी-कभी हम आईना को रखने में ऐसी गलतियां कर देते हैं, तो घर में नकारात्मक उर्जा को लाती है.

वास्तुशास्त्र के मुताबिक, घर में आईना रखने से पहले कुछ विशेष बातों का ख्याल रखना चाहिए, वरना इससे आपके घर में मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है. चलिए जानते हैं आखिर घर में कैसे और कहां आईना रखें-

इस दिशा में लगाएं दर्पण

अपने घरों में आईना लगाने से पहले दिशा का विशेष ख्याल रखें. अगर आप अपने घर में पॉजीटिव एनर्जी चाहते हैं, तो आईने को हमेशा पूर्व और उत्तर वाली दीवारों पर ही लगाएं. वास्तु के अनुसार, घर में आईना लगाने से जीवन में धन लाभ और उन्नति का अवसर प्राप्त होता है. 

यहां ना लगाएं आईना

वास्तु के मुताबिक, आईना कभी भी बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो पति-पत्नी के बीच अनबन बनी रहती है. बेडरूम में आईना लगाने से आपसी मतभेद बढ़ता है. अगर बेडरूम में आईना लगाना जरूरी है, तो सोते समय उसपर किसी प्रकार का कपड़ा डाल दें. ऐसा करने से आपको ऊठते ही आपका प्रतिबिंब नजर नहीं आएगा.

पैसों की नहीं चाहते किल्लत, तो अपने पर्स में जरूर रखें ये चीजें

हथेली पर है ये उभार, तो मिल सकती है आपको इन बड़े पदों पर सरकारी नौकरी

First published: 2 July 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी