Home » कल्चर » Know How Spider web brings money problem and trouble in life
 

अगर चाहते हैं घर में सुख-समृद्धि तो तुरंत करें ये जरूरी काम, हो जाएंगे मालामाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 15:12 IST

हर इंसान की चाहत होती है कि उसके घर में सुख समृद्धि आए, लेकिन कुछ कारणों के चलते उसके घर की तरक्की रुक जाती है. जिसका सबसे बड़ा कारण हमारी खुद की गलतियां हैं. क्योंकि घर और आसपास में हम कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिसकी वजह से हमारे घर की सुख-समृद्धि रुक जाती है.

अक्सर हम अपने घरों में मकड़ी के जाले देखते हैं, लेकिन इन्हें देखने के बाद हम नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन हम ये नहीं जानते कि मकड़ी के जालों का संबंध हमारे घर की तरक्की से जुड़ा है. इनकी वजह से आपको कई अशुभ परिणाम देखने को मिलते हैं. ऐसा माना जाता है कि अगर घर में मकड़ी के जाले हों तो यह आर्थिक हानि की तरफ इशारा करता है.

मकड़ी के जाले घर में क्यों माने जाते हैं अशुभ

बता दें कि घर में मकड़ी के जालों को अशुभ माना जाता है. घर हो या ऑफिर या फिर दुकान हर जगह पर मकड़ी के जाले होना अच्छा नहीं माना जाता. कहते हैं जिस घर में मकड़ी के जाले होने पर वहां धन का अभाव होने लगता है. मकड़ी के जाले घर में होने की वजह से धन की बचत करना भी असंभव हो जाता है और आपकी फिजूलखर्ची बढ़ जाती है.

यही नहीं घर में मकड़ी के जालों से बीमारियां, लड़ाई- झगड़े और परेशानियां पैदा होने लगती हैं. साथ ही कोई भी समस्या लंबे समय तक बनी रहती है. घर के अंदर मकड़ी के जाले होने की वजह से घर की सुख-समृद्धि चली जाती है और मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. उसके बाद घर में मुसीबतें बढ़ने लगती हैं.

इसलिए नियमित रूप से घर की सफाई करते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि, मकड़ी के जालों को भी साफ कर दिया जाए. नियमित सफाई होने से मां लक्ष्मी कृपा होती है. मकड़ी के जाले हटाने से आपके घर में धन आने के सभी रास्ते खुल जाते हैं. साथ ही आपके अनावश्यक खर्चे भी कम हो जाते हैं.

वास्तु शास्त्र के मुताबिक मकडी़ के जाले आर्थिक नुकसान तो पहुंचाते ही हैं साथ ही स्वास्थ्य के लिहाज से भी हानिकारक होते हैं. मकड़ी के जाले घर में होने से घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश होने लगता है. जिसकी वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है. जो समस्याएं उत्पन्न करता है.

इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि घर में सफाई करते समय मकड़ी के जाले भी ठीक से साफ हो जाएं. इसलिए घर में ज्यादा गंदगी ना होने दें. यही नहीं घर के मुख्य कमरों, किचेन और बाथरूम में भी मकड़ी के जालों का होना अशुभ माना जाता है.

ये भी पढ़ें- Eclipse 2019: जानिए इस साल कितने होंगे सूर्य और चंद्र ग्रहण, कितने देंगे भारत में दिखाई

First published: 3 January 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी