Home » कल्चर » Know how to hang watches in the room wall and know effects in our life
 

जीवन में सुख-समृद्धि और तरक्की के लिए इस दिशा में लगाएं घर में घड़ी, बनेंगे सब बिगड़े काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 16:58 IST

हर कोई अपने घर में घड़ी जरूर लगाता है. जिससे उसे समय का पता चलता रहे और वो अपने काम सो वक्त पर कर पाए. लेकिन क्या आप घड़ी लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखते हैं कि किस दिशा में घटी लगाई जाए जिससे हमें समय का पता चलने के साथ-साथ वास्तु के दोष से मुक्ति मिल सके. शायद ही ऐसा कोई करता हो. लेकिन घड़ी का असर सीधा हमारे जीवन पर पड़ता है. इसलिए घड़ी लगाने से पहले हमें सही दिशा का चुनाव कर लेना चाहिए. तभी घर में घड़ी लगानी चाहिए.

तो चलिए आज हम आपको घर में सही दिशा में घड़ी लगाने के बारे में बताते हैं. जिससे आपकी जिंदगी में खुशहाली आती रहे. अगर आप दक्षिण दिशा में घड़ी लगाते हैं, तो यह आपको कमजोर बनाता है. ऐसा करने से आपका मन हमेशा अशांत रहेगा, मन में हमेशा नकारात्मक बातें आएंगी. इसके अलावा परिवार के सदस्यों का आपस में मतभेद होता रहेगा और आपका कोई भी काम सफल नहीं होगा.

घड़ी को अगर आप पूर्व दिशा में लगाते हैं, तो आपके मंगल और शनि बलवान हो जाते हैं. काम में बहुत तरक्की होती है, साथ ही लक्ष्मी का भी आगमन होता है. इसके अलावा बच्चे अपनी शिक्षा में आगे बढ़ते हैं और घर का वातावरण शुद्ध रहता है. अगर आप अपने घर के उत्तर दिशा में घड़ी टांगते हैं, तो आपके सूर्य, राहु और शनि बलवान हो जाते हैं. यह आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है. जीवन में जल्द ही तरक्की मिलती है. वहीं अगर आप टीवी के ऊपर घड़ी टांगते हैं तो आप आलसी हो जाएंगे और आपका मन काम में नहीं लगेगा.

ये भी पढ़ें- Kumbh Mela 2019: प्रयागराज में इन तारीखों को होगा शाही स्नान, जानिए शुभ मुहूर्त

First published: 12 January 2019, 16:58 IST
 
अगली कहानी