Home » कल्चर » know how to loss money due to bad habits
 

पैसा होने के बाद भी हो जाते हैं कंगाल, जानें क्या है वजह, भूलकर भी ना करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2019, 10:11 IST

ज्यादातर लोगों को आपने देखा होगा कि उनके पास पैसा तो होता है, लेकिन फिर भी वह व्यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होने लगता है. शास्त्रों के मुताबिक, ऐसा होने का कारण उनकी रोजमर्रा की आदतों की वजह से होता है. चलिए जानते हैं आखिर क्यों व्यक्ति पैसा होने के बावजूद कंगाल हो जाता है.

शनि दोष

न्याय का देवता शनिदेव को माना जाता है. लोगों के दुखों का सबसे बड़ा कारण शनि दोष होता है. अगर किसी भी व्यक्ति के ऊपर शनिदोष होता है, तो वह अपने जीवन में असहय़ दुख झेलता है. इसलिए शनि दोष से दूर रहें. कभी भी किसी असहाय और गरीब व्यक्तियों को दुख ना दें, वरना न्याय के देवता आपके ऊपर अपनी टेढ़ी नजर लगा देंगे.

रविवार को ना करें ये काम

ग्रहों के राजा सुर्यदेव को हमेशा प्रसन्न रखें. कुंडली में सूर्य मजबूत होने से व्यक्ति के जीवन में मान-सम्मान बढ़ता है. इसके साथ ही धन-संपत्ति की कोई कमी नहीं रहती.

शास्त्रों के मुताबिक, रविवार को कभी भी कांच या फिर कांसे के बर्तन में भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से संपत्ति को हानि पहुंचती है.

सुबह और शाम न करें ये काम

आपके पास कितना भी धन क्यों नहीं है, लेकिन अगर आप सुर्योदय के बाद और सुर्यास्त के समय सोते हैं, तो इससे आपका धन धीरे-धीरे समाप्त हो जाता है. इस तरह के व्यक्तियों के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा हट जाती है.

इस दौरान शारीरिक संबंध ना बनाएं

शाम और दिन में कभी भी शारीरिक संबंध ना बनाएं. ऐसा करने से आपके धन-संपत्ति को बहुत नुकसान हो सकता है.

First published: 5 August 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी