Home » कल्चर » know which part of the body is considered good for red mole
 

शरीर के इस हिस्से पर है लाल तिल तो जीवनभर झेलनी पड़ सकती है ये परेशानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2019, 14:10 IST

समुद्र शास्त्र अनुसार हमारे शरीर का तिल हमारे जीवन से जुड़ा कई राज खोलता है. हमारे शरीर के हर एक हिस्से का तिल कुछ ना कुछ जरूर कहबता है. शरीर के कुछ अंगों में तिल का होना अशुभ माना जाता है, तो वहीं कहीं पर तिल होना बेहद ही शुभ माना जाता है. पर कुछ तिल शरीर के हर एक हिस्से पर मौजूद तिल कुछ कहता है. कुछ तिल शुभ तो कुछ तिल अशुभ फल देते हैं.

अगरर आपके शरीर पर लाल तिल है, तो ये और भी ज्यादा उत्तम और शुभ माना जाता है. लेकिन अगर आपके शरीर के कुछ ऐसे अंग पर ये तिल मौजूद हैं, तो ये बेहद ही घातक हो साबित होते हैं. चलिए जानते हैं लाल तिल का होना कितना घातक और शुभ होता है-

अगर आपके चेहरे पर लाल तिल है, तो ये अच्छा नहीं माना जाता है. समुद्रशास्त्र के मुताबिक, जिनके चेहरे पर लाल तिल होता है उनके वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में कई तरह की परेशानियों और बाधाएं आती हैं. ऐसे व्यक्ति जीवनभर परेशान रहते हैं. अपने जीवन को सफल बनाने की कितनी भी कोशिश करें, लेकिन कामयाब नहीं हो पाते हैं.

अगर आपके बाहों पर लाल तिल है, तो आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी. थोड़ी सी मेहनत आपको सफलता के मुकाम पर पहुंचाएगी. ऐसे लोगों का जीवन काफी सरल और सुखमय व्यतीत होता है.

अगर आमदनी अठन्नी और खर्च रुपया की परेशानी से जूझ रहे हैं आप, तो अपनाएं ये उपाय

अगर आपके पीठ पर लाल रंग का तिल है, तो ऐसे व्यक्ति को सेना या फिर किसी ऐसे क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं. ऐसे व्यक्ति काफी साहसी प्रवृति के होते हैं. इनमें आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा होता है. ऐसे लोगों में काफी मात्रा में आत्मविश्वास देखने को मिलता है

अगर आपके सीने पर लाल तिल है, तो आपके विदेश जाने की संभावना ज्यादा होती है. इसके अलावा ऐसे लोग अपने जीवन में काफी धन अर्जित करते हैं.

गलती से भी ना करें दूसरों को ये चीजें दान, वरना हो सकते हैं आप कंगाल!

First published: 21 May 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी