Home » कल्चर » Lakshmi will not stop till the work will be done at home
 

नहीं रुकेगी लक्ष्मी जब तक घर में होते रहेंगें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2021, 13:58 IST
कॉन्सेप्ट फोटो

हम सब अक्सर चाहते हैं कि घर में जितनी हो सके उतनी पैसों की बचत करें. लेकिन कई बार हमारे प्रयास के बावजूद भी ऐसा नहीं हो पाता है. इसका कारण कई बार हमारे चारों ओर का वातावरण भी होता है. क्योंकि वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में कई तरह की चीजें रखने से भी पैसों की तंगी आती है.आज हम आपको ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिनको गलती से भी आप अपने घर और अपने पास ना रखें. जिससे कि पैसों की हानि होने की संभावना ना रहे.

बंद घड़ी-
घर में कभी भी बंद घड़ी अपने पास रखना शुभ नहीं होता है. बंद घड़ी से नकारात्मकता बढ़ती है. यदि आपकी घड़ी बंद हो गई है तो इसे तुरंत ठीक करवा लें. बंद घड़ी को पहनने और घर में रखने से नुकसान होता है.


खाली पर्स-
किसी भी व्यक्ति को कभी भी खाली पर्स नहीं रखना चाहिए. कहा जाता है कि पर्स में कुछ पैसे जरूर रखना चाहिए. खाली पर्स रखने से धन में नुकसान होता है.

 

फटी जेब-
वास्तु शास्त्र के मुताबिक फटी जेब वाले कपड़े कभी भी नहीं पहनने चाहिए. ऐसा करने से कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है.

पुराना टिकट-
अक्सर कई लोगों को पुराने टिकल संभाल कर रखने की आदत होती है. वास्तु के मुताबिक पुराना टिकट रखना शुभ नहीं होता है.इसलिए पर्स में और जेब में पुराना टिकट रखने से खर्च ज्यादा होता है.

फटे नोट-
वास्तु के मुताबिक फटे हुए नोट अपने पास में रखने से धन की हानि होती हैं. इसलिए अगर आपके पास भी फटे हुए नोट हैं तो इन्हें अपने पास ना रखें.

फटा हुआ पर्स-
अक्सर आपने सुना होगा कि पर्स रखना अशुभ होता है. वास्तु के मुताबिक फटा पर्स रखने से धन हानि होती है. फटे हुए पर्स के कारण नकारात्मकता बढ़ती है. ध्यान रखें कि अगर आपका पर्स भी फट गया है तो इसे जरूर बदल लें.

Kumbh 2021: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों ने कहा- घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल

First published: 13 April 2021, 13:58 IST
 
अगली कहानी