Home » कल्चर » Men Fashion in Indo-western style, look smart with these fashion tips
 

मेन फैशन: इंडो-वेस्टर्न लुक में ऐसे ढहा सकते है कहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 11:54 IST

पार्टी में खासकर शादी की पार्टी (समर वेडिंग पार्टी) में हर पुरुष की सबसे अच्छा दिखने की ख्वाहिश होती है. आप बढ़िया सूट और इंडो-वेस्टर्न कपड़े पहनकर बेहद स्मार्ट लुक में नजर आ सकते हैं. 'स्टील' के संस्थापकों सागर सूरी और सूर्या सूरी ने पुरुषों के लिए शादी की पार्टी के लिए तैयार होने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं : 

1-लेनीन की तरह कोई अन्य कपड़ा नहीं है जो गर्मियों के मौसम के अनुकूल हो. लिनेन हल्का, सूती कपड़ा होता है, जो गर्मियों में पहनने के लिए इसे उपयुक्त बनाता है. गर्मियों की शादी के लिए इस कपड़े के परिधान आपके लिए बेहतर होंगे, जिसे पहन आप सहज महसूस करेंगे.

2-गर्मियों में चमकीले, चटक रंग के कपड़े के बजाय पुरुषों को हल्के रंगों जैसे क्रीम, सफेद, फिरोजी रंग के कपड़े पहनना चाहिए. इस रंग के कपड़े आपके लिए आरामदायक होने के साथ ही आपको सौम्य लुक भी देंगे. आप चाहें तो इसके साथ ब्लेजर भी पहन सकते हैं. गर्मियों में शादी पार्टी में ज्यादातर पुरुषों को सफेद रंग के कपड़े पहनना ही भाता है.

3-पुरुषों को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो पोशाक वे पहन रहे हैं, वे न तो ज्यादा टाइट हों और न ज्यादा ढीले हों. उनके लिए उचित कट के साथ तैयार टेलर्ड सूट पहनना उपयुक्त होगा. शादी की पार्टी में इन्फॉर्मल कपड़े जैसे टी-शर्ट और जींस पहनने से बचें.

4-इंडो-वेस्टर्न (भारतीय व पश्चिमी संयोजन) कपड़े आजकल बहुत चलन में हैं क्योंकि उनमें काफी काम किया हुआ होता है और कढ़ाई की गई होती है. इस डिजाइन के परिधान आपको शाही लुक देते हैं.

अभिनेता व मॉडल करण ओबेरॉय ने भी गर्मियों में शादी की पार्टी में पुरुषों के लुक के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

1-बालों को छोटा और साफ रखें. अच्छे से शैंपू करें और समय पर कटाएं.

2-क्लीन शेव लुक बेहतर रहेगा, लेकिन अगर आप दाढ़ी रखने के शौकीन हैं, तो इस तरह से रखें कि वह क्लीन नजर आएं और आपको क्लीन शेव लुक मिले.

 

3-गर्मियों में लिनेन शर्ट और सूट बहुत अच्छे दिखते हैं. सौम्य लुक के लिए हल्के रंग जैसे सफेद, फिरोजी या लेमन येलो रंग के शर्ट पहनें.

4-फुटवेयर भी महत्व रखते हैं, इसलिए लोफर्स या फैशनेबल जूते, फुटवेयर पहनें.

ये भी पढ़े- 'बेवफा ब्यूटी' बनकर 10 साल बाद बड़े परदे पर लौटीं उर्मिला, देखें वीडियो

First published: 23 March 2018, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी