Home » कल्चर » mercury-transit-in-capricorn-know-effects-on-all-zodiac-signs
 

नए साल में इस दिन होगा बुध का राशि परिवर्तन, इन राशियों की पलटेगी किस्मत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2021, 8:55 IST

बुध ग्रह को जीवन में होने वाले परिवर्तनों का कारक माना गया है. इस ग्रह के राशि परिवर्तन से जीवन पर व्यापक असर पड़ता है. बुध को देवताओं का राजकुमार कहा गया है. बुध सही तो सब शुद्ध माना गया है. जैसे अगर व्यक्ति की कुंडली में बुध शुभ है तो सब कुछ अच्छा चलता है. लेकिन बुध खराब है तो स्थितियां खराब होती जाती है.

नए साल यानि 2021 में बुध ग्रह की चाल में कई बदलाव होंगे. ये बदलाव ऐसे होंगे, जो हर किसी के जीवन पर असर डालेंगे. बुध देव 5 जनवरी 2021 मंगलवार को धनु राशि से मकर राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद बुध मकर राशि में अगली 25 जनवरी 2021 तक रहेंगे और फिर ये मकर से कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बुध के इस गोचर का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा.


मेष राशि-

बुध का गोचर आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा. सामाजिक पद प्रतिष्ठा तो बढ़ेगी ही साथ ही बड़े लोगों से भी मेलजोल बढ़ेगा. इसके अलावा जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा.

 नहीं हो रही शादी या टूट रहा हो रिश्ता, इन उपायों से दूर हो जाएगी आने वाली अड़चने!

वृष राशि-
आपके भाग्य में वृद्धि होगी आपको सफलता हासिल होगी. शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता प्राप्ति के योग हैं.

मिथुन राशि
इस राशि के जातक का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. लेकिन कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचे. जमीन से जुड़े मामलों में दिक्कतें आ सकती हैं. इसके अलावा आपको आर्थिक तंगी से बचना होगा.

कर्क राशि
आप अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य व्यापार में लगे रहेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी. शादी-विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी.

सिंह राशि
इस अवधि में स्वास्थ्य विशेषकर के पेट संबंधी विकार, चर्मरोग के प्रति चिंतनशील रहें। किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा धन हानि की संभावना रहेगी। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। घूमने-फिरने पर अधिक खर्च होगा।

कन्या राशि
शिक्षा प्रतियोगिता में तो अच्छी सफलता मिल सकती है. प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी. प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल है लाभ उठाएं

तुला राशि
आपके सुखों में वृद्धि हो सकती है. मकान वाहन संबंधी संकल्प की पूर्ति करेगा मित्रों तथा संबंधियों से भी सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन यात्रा सावधानी पूर्वक करें.

वृश्चिक राशि
यह गोचर आपको अति उत्साही और महा पराक्रमी बनाएगा. जो निर्णय लेंगे उसी में पूर्णरूप से सफल रहेंगे. धर्म-कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. 

धनु राशि
आपका आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत करेगा. सैलरी बकाया होगी तो उसके मिलने की भी संभावना बढ़ जाएगी. काफी दिनों से चला रहा तनाव भी कम होगा. अपनी वाणी कुशलता एवं सौम्य स्वभाव के बल पर विषम परिस्थितियों पर भी विजय प्राप्त कर लेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा.

मकर राशि
नौकरी में पदोन्नति सम्मान की वृद्धि होगी केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने के योग है.

कुंभ राशि
व्यय भाव में बुध का गोचर इस राशि के जातक को ज्यादा भागदौड़ और खर्चा हो सकता है.कोर्ट कचहरी के मामले अथवा झगड़े विवाद भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा.

इस दिन ये उपाय करने से मिल जाती है पैसों से लेकर शादी तक की परेशानियों से छुट्टी

First published: 2 January 2021, 8:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी