Home » कल्चर » mole on body parts meaning importance
 

शरीर के इन अंगों पर तिल बनाते हैं आपको धनवान, चमकता है भाग्य !

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2021, 13:29 IST

इंसान के शरीर के सभी तिल को हस्तरेखा ज्योतिष के मुताबिक काफी महत्वपूर्ण बताया गया है. कहा जाता है कि शरीर में लाल तिल का होना भी शुभ माना जाता है. लेकिन शरीर के अन्य अन्य भागों में काले तिल का होना शुभ और अशुभ दोनों के अलग अलग प्रभाव होते हैं. इसी के साथ शरीर में मौजूद मस्सों का भी तिल जैसा ही प्रभाव होता है. चलिए बतातें हैं आपको शरीर के अलग अलग अंगों पर मौजूद तिलों के मतलब के बारे में.

होठ पर तिल होना-


यदि स्त्री और पुरुष के होठों के दाएं तिल का निशान होता है. तो उनका उनके जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्ण रिश्ता रहता है. इनके बीच बेहद संबंध बना रहता है. वहीं यदि विपरीच होंठ के बाएं ओर तिल का निशान होने पर जीवनसाथी के साथ मतभेद बना रहता है. वहीं जिन लोगों के निचले होठों पर तिल होता है वो खाने पीने के शौकिन होते हैं. साथ ही ऐसे व्यक्ति अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं.

छाती पर तिल होना-

यदी बायीं ओर तिल या मस्सा होता है तो उस व्यक्ति की शादी ज्यादा उम्र में होने की संभावना रहती है. ऐसे व्यक्ति कामुक होते हैं. उन्हें ह्दय रोग की आशंका रहती है.वहीं जिन व्यक्ति की छाती पर दायीं ओर तिल का निशान होता है वो धनवान होते हैं और इनका जीवनसाथी भी सुंदर और योग्य होता है.

 

हथेली पर तिल-

हथेली पर अंगूठे के नीचे का भाग शुक्र पर्वत कहलाता है. जिनकी हथेली में यहां पर तिल होता है वो जीवन में अपार सफलता हासिल करते हैं. अंगूठे पर तिल हो तो व्यक्ति कितनी भी अच्छा काम क्यों न करे उसे यश नहीं मिलता है.

पेट पर तिल-

जिन लोगों के पेट में तिल होता है वो बहुत फूडी होते हैं. तिल यदी नाभि के बायीं ओर हो तो व्यक्ति को उदर रोग की परेशानी होती है. जिनके नाभि के नीचे तिल का निशान होता है. उन्हें यौन रोग की संभावना रहती है.

Sawan 2021: सावन के महीने में ये काम करने से प्रसन्न होते हैं महादेव, हर परेशानी को करते हैं दूर

माथे पर तिल-

जिस इंसान के माथे पर दाएं और बाई तिल का निशान होता है वो धन खूब कमाते हैं लेकिन भोग विलास की चीजों में धन को खर्च कर देते हैं. कई बार इन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.वहीं जिन लोगों के माथे के बीच में तिल होता है तो बहुत भाग्यवान होते हैं. वो लोग जिन क्षेत्रों में प्रयास करते हैं उनमें भाग्य इन्हें सहयोग करता है और जीवन में सफल होते हैं.

घर की सीढ़िया बनवाते वक्त जरूर रखें इन बातों का ध्यान, वरना बन सकती है बाद में मुसीबत

First published: 22 July 2021, 13:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी