Home » कल्चर » Mother’s Day 2019 meet 100 year old mother who taking care of 82 year old son
 

मदर्स डे 2019: मिलिए दुनिया के सबसे बुजुर्ग मां से, 100 साल की उम्र में 82 साल के बेटे की करती हैं देखभाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 11:14 IST

दुनियाभर में आज मदर्स डे मनाया जा रहा है. मां दुनिया की एक ऐसी इंसान है जो हर हाल में अपने बच्चों की देखभाल करती है. और उन्हें खुश रखती है. मदर्स डे के मौके पर हम आपको एक ऐसी मां की कहानी बताने जा रहे हैं जो खुद 100 साल की हैं और अपने 82 साल के बेटे की आज भी देखभाल करती हैं. 

दरअसल, ब्रिटेन के लिविर पूल में रहने वाली एडा कीटिंग 100 साल की उम्र के बाद भी अपने 82 साल के बेटे की देखभाल करती है. बात 2016 की है जब एडा कीटिंग को पता चला कि उनका 82 साल का बेटा टॉम मॉस व्यू केयर में रहने चला गया है. जब एडा को इस बात का पता चला तो उन्हें बेटे की चिंता सताने लगी. उसके बाद एडा ने भी तय कर लिया कि वह बेटी की देखभाल के लिए मॉस व्यू केयर होम में जाकर रहेंगी.

उसके बाद एडी भी वहीं चली गई जहां उनका बेटा टॉम रहने गया था.बता दें कि एडा के चार बच्चे हैं और टॉम उन सबमें बड़ा. उसके बाद बारबरा, मार्गी और जेनेट हैं.मॉस व्यू केयर में एडा खुद अपने बेटे की देखभाल करती हैं. मां-बेटे की यह जोड़ी पिछले तीन साल से यहीं एकसाथ रह रही है. एडा और टॉम पूरा दिन साथ में बिताते हैं. वो आराम करते हैं, खेलते हैं.

यही नहीं एडा हर रात टॉम को गुडनाइट कहकर ही अपने रूम में जाती हैं. और सुबह होते ही नाश्ते की टेबल पर टॉम उनके सामने होते हैं. एडा बताती हैं कि जब मैं हेयर ड्रेसर के पास जाती हूं तो टॉम मेरा इंतजार करता है. जैसे ही मैं लौटकर आती हूं, वो मुझसे लिपट जाता है. यही नहीं हर काम के लिए एडा आज भी अपने बेटे टॉम को हिदायत देती हैं.

Ramadan 2019: ये है दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद, 40 हजार लोग एक साथ पढ़ते हैं नमाज

First published: 12 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी