Home » कल्चर » Mothers-day 2020: How to bring smile on mother's face amid lockdown
 

Mothers day 2020 : लॉकडाउन के बीच कैसे लाएं मां के चेहरे पर मुस्कान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2020, 15:42 IST

Mothers day 2020 : मदर्स डे हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. लोग इस दिन को कुछ खास तरीके से मनाते हैं लेकिन इस साल कोरोना वायरस लॉकडाउन ने इसके रंग को फीका कर दिया है. मां कभी अपने बच्चों से कुछ खास नहीं चाहती है फिर भी बच्चों का प्यार मां को बेहद सुकून देता है. इस दिन आप छोटी-छोटी चीजों में मां का साथ देकर अच्छा महसूस करवा सकते हैं. चूंकि सब लोग लॉकडाउन के कारण घरों में ही हैं इसलिए आप मां के साथ खाना बनाना, मूवी देखना आदि भी कर सकते हैं. आइये हम आपको बताते हैं कैसे इस इन आप अपनी प्यारी मां को सरप्राइज दे सकते हैं.

यदि सही तरीके से योजना बनाई जाए तो एक वर्चुअल पार्टी भी मज़ेदार हो सकती है. वर्चुअल पार्टी में शामिल होने के लिए आप अपने सभी भाई-बहनों और बाकी परिवार के सदस्यों के साथ कोआर्डिनेट कर सकते हैं. आप मिलकर मां लिए एक गाना समर्पित कर सरप्राइज दे सकते हैं.


आप उन्हें कोई अच्छी लिखी कविता भी सुना सकते हैं. आप और आपके भाई-बहन बचपन के कुछ यादगार किस्से भी शेयर कर सकते हैं, जो आपकी मां के चेहरे पर मुस्कान लाने काफी हैं. अगर आप दूर-दूर हैं तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उनसे बातचीत कर सकते हैं.

 

 

आप अपने हाथों पत्र भी लिख सकते हैं, जिसमे बचपन की यादों का जिक्र हो. आपने इतने सालों में क्या किया, इसका भी आप जिक्र कर सकते हैं. आप परिवार के सदस्यों के साथ अपनी मां की कुछ सबसे प्यारी तस्वीरों को इकट्ठा कर सकते हैं.

फोटो वीडियो कलेक्शन के लये आपको थोड़ा होमवर्क करना होगा. आप इन तस्वीरों का वीडियो कलेक्शन भी बना सकते हैं. तस्वीरों के साथ आप मां के लिए कोई गाना भी समर्पित कर सकते हैं.

Mother's Day 2020: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की ये सासू मां करती हैं बिल्कुल 'मां' जैसा प्यार

Mother’s Day 2020: जानिए आखिर कब और कैसे हुई थी मदर्स डे की शुरूआत

First published: 8 May 2020, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी