Home » कल्चर » Now about these 5 lucky plant which is the source of money?
 

घर में रुपए-पैसों की होगी भरमार, आपके पास हो सकता है शानदार बंगला, बस करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 14:11 IST

घर में धन की वृद्धि हर कोई चाहचा है. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास शानदार घर हो, गाड़ी हो और इसके साथ-साथ जेब में ढेर सारा पैसा. लेकिन बहुत से लोगों की ये इच्छा अधूरी रह जाती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार, यदि आप भी अपने पास धन की वृद्धि चाहते हैं, तो घर में इन पौधों को लगाएं, जिससे आपके घरों में लक्ष्मी का वास सदैव बना रहेगा-

क्रसुला ओवाटा

वास्तुशास्त्र के अनुसार, क्रसुला ओवाटा का पौधा लगाने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. क्रसुला ओवाटा का पौधा अगर आप अपने घर में लगाते हैं, तो इससे आपके घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं आएगी. क्रसुला ओवाटा  के पौधे को लकी प्लांट भी कहते है.

मनी प्लांट

मान्यता है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से घर में सुख समृद्धि का वास रहता है. परिवार के लोग खुशहाल रहते हैं, लेकिन इसे घर के अंदर सही दिशा में लगाना चाहिए. मनी प्लांट अाग्नेय दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा में गणेश जी का वास होता है.

चुटकीभर नमक आपकी सभी परेशानियों को करता है दूर, चमकानी है किस्मत तो ऐसे इस्तेमाल

लक्ष्मण का पौधा

मान्यता है कि लक्ष्मण के पौधे को लगाने से घर के अंदर धनलक्ष्मी का आगमन होना शुरू हो जाता है. इसे घर के बालकनी में किसी बड़े गमले में लगाया जा सकता है. कहते हैं अगर किसी भी घर में लक्ष्मण का पौधा होता है तो उस घर में धन की वर्षा होनी शुरू हो जाती है.

रास्ते पर दिखने लगे ये पक्षी, तो समझ जाएं जिंदगी में होने वाला है बड़ा बदलाव, बदल सकता है आपका जीवन

First published: 6 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी