Home » कल्चर » one plant at home for good luck vastu tips
 

घर में जरूर लगाएं ये पौधा, मिल जाएगा आपकी सारी परेशानियों का हल!

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2020, 11:10 IST

बांस का पौधा काफी शुभफलदाई होता है. इसे घर, दुकान या ऑफिस में रखने में पॉजीटिविटी आती है. साथ ही घर पर सुख, समृद्धि और धन का आगमन होता है. अगर घर परिवार में तनाव, कलह-कलेश खत्म हो खुशहाली और एकता स्थापित होती है. आर्थिक परेशानी दूर होती है. इसी के साथ आपकी जिंदगी में चल रही परेशानियां भी दूर हो जाती है.

घर, दुकान या ऑफिस में बांस का पौधा लगाने से वातावरण में साकारात्मक ऊर्जा फैलती है. इस तरह काम करने में मन लगता है. इसी के साथ भाग्य में वृद्धि होती है. आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है.


वास्तु के मुताबिक घर पर बांस का पौधा लगाने से घर परिवार के सभी सदस्यों की सेहत बरकरार रहती है. कहा जाता है कि बांस के पौधे को कांच के बर्तन में रखना चाहिए. इस तरह यह दिखाने में सुंदर और आकर्षक लगेगा.

 घर की मिट्टी से जाने आपका घर शुभ जगह पर बना है या अशुभ

घर पर बांस का पौधा लगाने से बच्चों के दिमाग में वृद्धि होती है. इसी के साथ पढ़ाई करने में एकाग्रता बढ़ती है. कहा जाता है कि इसे घर पर लगाने से रिश्तों में मिठास बढ़ती है. पति-पत्नी में होने वाले लड़ाई-झगड़े, कलह क्लेश तनाव दूर हो प्यार में मधुरता आती है. अगर घर में घर दुकान या ऑफिस में बांस का पौधा लगाने से वातावरण में मौजूद नकारात्मक दूर होती है.

इसे पानी वक्त वक्त पर दें. क्योंकि यह जितना फलता फूलता है. परिवार वालों के लिए उतना ही अच्छा होता है. इसे थोड़ा ऊंचे स्थान पर रखना चाहिए जिससे आपके बच्चे पौधे को कोई नुकसान ना पहुंचा पाएं.

भूलकर भी न करें शनिवार के दिन ये काम, वरना उठाना पड़ सकता है ये नुकसान

First published: 24 June 2020, 11:10 IST
 
अगली कहानी