Home » कल्चर » Our day of birth reveals many things about your personality
 

आपके जन्म का दिन खोलता है आपसे जुड़े कई गहरे राज, जानें अपने पार्टनर का स्वभाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 11:12 IST

जन्म के दिन का ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व होता है. जन्द के दिन के हिसाब से व्यक्ति के स्वभाव का आसानी से पता लगाया जा सकता है. व्यक्ति का स्वभाव कैसा है, इसे हम जन्म के दिन से काफी हद तक समझ सकते हैं.

इसके साथ-साथ व्यक्ति के जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं को हम जन्म के दिन से समझ सकते हैं. चलिए जानते हैं सप्ताह में किस दिन जन्में व्यक्ति के अंदर क्या खूबियां होती हैं.

 

सोमवार-

सोमवार के दिन जन्में व्यक्ति का स्वभाव मूडी होता है. इस दिन जन्में व्यक्ति का भाग्य विवाह के बाद खुलता है. रविवार के दिन जन्में लोगों को अपने रिश्तों में सावधानियां बरतने की जरूरत होती है.

मंगलवार-

मंगलवार के दिन जन्में व्यक्ति काफी क्रोधी होते हैं और आम तौर पर बचपन में बीमार रहते हैं. इन्हें हमेशा चोट की चपेट में आने से बचना चाहिए.

बुधवार

बुधवार के दिन जन्मे व्यक्ति काफी धनवान होते हैं. इन्हें हर एक काम में परफेक्शन की जरूरत होती है. स्वभाव से ये अहंकारी होते हैं, इसलिए इन्हें अपने इस स्वाभव पर नियंत्रण रखना चाहिए.

गुरुवार

गुरुवार के दिन जन्में लोगों काफी भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों को मान-सम्मान काफी मिलता है. इन दिन जन्में लोगों कोजीवन में दूसरों पर जल्द विश्वास करने से बचना चाहिए.

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन जन्मे बच्चे आध्यत्मिक होते हैं. ऐसे व्यक्ति के ऊपर भगवान की विशेष कृपा होती है. इन्हें लापरवाही और अति से ज्यादा विश्वास से बचना चाहिए.

शनिवार

शनिवार के दिन जन्में बच्चों को अपने जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन एक उम्र के बाद इस दिन जन्में व्यक्ति काफी सफलता प्राप्त करते हैं.  इन्हें नशे और प्यार के चक्करों से बचना चाहिए.

रविवार

रविवार के दिन जन्में बच्चे काफी बीमार होते हैं. इसके साथ ही ये अपने जीवन में काफी नाम और यश कमाते हैं.  इन्हें अपने पारिवारिक जीवन का ख्याल रखना चाहिए.

गलती से भी ना करें दूसरों को ये चीजें दान, वरना हो सकते हैं आप कंगाल!

First published: 16 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी