Home » कल्चर » Palmistry Tips: auspicious signs in women palm gives her best know all about it
 

आपकी हथेलियों में छिपा है आपकी सफलता का राज, जानें निशानों से जाने कैसा होगा भविष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2021, 10:59 IST
Palmistry

महिलाओं के घर की लक्ष्मी कहा जाता है. क्योंकि महिलाएं ही घर को सजाती संवारती है और वही एक मकान को घर बनाती हैं. महिलाओं के बिना संसार में इंसान की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. इसलिए पूरे परिवार का भाग्य महिला के ऊपर ही निर्भर करता है. ज्योतिषशास्त्र में हाथ की हथियों में ही इंसान की सफलता और असफलता के बारे में बताया गया है. इसमें महिला के हाथ की हथियों के जरिए पूरे परिवार के भाग्य के बारे में बताया गया है. आज हम आपको महिलाओं की हथियों के हिसाब से उनके भाग्य के बारे में बताने जा रहे हैं. हाथों या हथियों की रेखाओं के जरिए भाग्य के बारे में भविष्यवाणी करने को हस्तरेखा शास्त्र कहा जाता है.

इसमें रेखाओं के अलावा हाथ, उंगलियों, अंगूठे की बनावट और हथेली पर बने निशानों का भी बहुत महत्‍व होता है. हाथों के ये निशान या चिन्‍ह कई तरह के शुभ-अशुभ योग बनाते हैं. जिस तरह कुछ रेखाएं महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग भविष्‍यवाणी करती हैं, वैसे ही हथेली की ये निशान भी महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग महत्‍व रखते हैं. महिलाओं के हथियनों के निशानों के बारे में बताया जाता है कि महिलाओं के हथेलियों के निशान धन, सुख-समृद्धि, उसके पति के बारे में जानकारी देते हैं.


जिन महिलाओं या लड़कियों के हाथ में रथ या ध्वज का निशान होता है उनकी शादी किसी बड़े अधिकारी से होती है या शादी के बाद उनके जीवनसाथी को ऊंचा पद मिलता है. वहीं दाहिनी हथेली में तराजू का निशान या आकृति हो तो ऐसी महिलाओं का पति बड़ा बिजनेसमेन होता है. बायीं हथेली में हाथी या बैल जैसा निशान होना भी ऐसा ही योग बनाता है. इसके अलावा जिन महिलाओं की हथेली में शंख या चक्र निशान होता है, वे संतान के मामले में बहुत भाग्‍यशाली होती हैं. उनका बेटा-बेटी बहुत ऊंचे पद पर पहुंचते हैं, साथ ही वैभवशाली जीवन जीते हैं.

Saturday Vastu Tips: शनिदेवा का आशीर्वाद पाने के लिए शनिवार को अपनाएं ये उपाय

वहीं हथेली में कमल की आकृति को बहुत शुभ माना गया है. महिला के हाथ में यदि कमल या मछली जैसी आकृति बने तो उसे जिंदगी में हर सुख-सुविधा मिलती है. जिन महिलाओं की हथेली गुलाबी हो और साथ में स्‍वास्तिक का निशान हो उस घर में पैसों की बारिश होती है .

इन पांच राशि के लोगों को कभी नहीं रहती पैसों की कोई कमी, जन्म से ही होते हैं बहुत ज्यादा लकी

First published: 18 July 2021, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी