Home » कल्चर » Peacock feather can help for good luck and prosperity in house
 

अगर आप भी चाहते हैं घर में आए खुशहाली तो ऐसे करें मोर पंख का इस्तेमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2019, 12:11 IST

हर कोई चाहता है कि उसके घर-परिवार में खुशहाली आए, इसके वो तरह-तरह के तरीके आजमाता है. जिनमें मोर पंख भी शामिल हैं. हालांकि मोर पंख का इस्तेमाल हर घर में किसी ना किसी तरह से किया जाता है. लेकिन घर की खुशहाली के लिए शायद ही मोर पंख का कोई प्रयोग करता हो. लेकिन मोर पंख भी आपके जीवन में खुशियां ला सकता है

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक जो लोग राहु की अनचाही दशा को झेल रहे हैं उनके लिए मोर के पंख का घर में लाना तुरंत फलदायक साबित हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि राहु की दशा से प्रभावित व्यक्ति को रात को सोते समय मोर के पंख को तकिए के नीचे रखकर सोना चाहिए. जिससे राहु की दशा में बदलाव आता है और व्यक्ति के जीवन की परेशानि खत्म होने लगती हैं.

यही नहीं कई बार कुछ काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं. ऐसे में खुद को कोसने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं होता और हम परेशान होने लगते हैं. इस समस्या का समाधान निकालने के लिए मोर के पंख को अपने बेड रूम के उत्तर पूर्व दिशा में रखना शुभ फलदाय माना जाता है.

इसके साथ ही अगर बच्चों का मन पढ़ाई लिखाई में ना मिले इसके लिए भी मोर पंख का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए बच्चों की स्कूल की किताबों में मोर पंख रखना चाहिए. जिससे बच्चे का मन पढ़ाई-लिखाई में लगने लगेगा.

यही नहीं वास्तु दोष के निवारण के लिए भी मोर पंख का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए घर के सामने वाले गेट पर गणेश जी की मूर्ति लगाएं और उसके ऊपर मोर के पंख को रख दें. ऐसा करने से घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी.

पान के टोटके से बदल जाएगी आपकी किस्मत, कभी नहीं होगी धन की कमी

First published: 21 February 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी