Home » कल्चर » Priyanka Chopra awarded Padma Shri, Rajnikant, Sania Mirza & Udit also honoured
 

प्रियंका चोपड़ा को मिला पद्मश्री, सानिया, रजनीकांत, उदित नारायण भी सम्मानित

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2016, 23:21 IST
QUICK PILL

लगता है यह साल बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के लिए बहुत भाग्यशाली साबित हो रहा है. पूर्व विश्व सुंदरी प्रियंका चोपड़ा को मंगलवार को पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. 

दरअसल अमेरिकी टेलीविजन सीरियर क्वांटिको में एफबीआई एजेंट की भूमिका निभाने वाली प्रियंका चोपड़ा को 28 फरवरी 2016 को हुए ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में प्रजेंटर के रूप में शामिल होने का मौका मिला था.

Priyanka in 88th Oscar award.jpg

ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में करोड़ों के गहने पहनकर पहुंची प्रियंका

इस साल ही ड्वाएने जॉनसन (द रॉक) के साथ प्रियंका चोपड़ा को हॉलीवुड की बेवॉच फिल्म में काम करने का मौका मिला. जबकि व्हाइट हाउस की सालाना डिनर पार्टी में आमंत्रित किए जाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा उन्हें निमंत्रण पत्र भी भेजे जाने की चर्चा थी.

अभी कुछ दिन पहले ही प्रियंका को दादासाहब फाल्के फाउंडेशन अवॉर्ड से नवाजे जाने की घोषणा की गई. इस माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाले एक समारोह में प्रियंका को बीते वर्ष की सर्वश्रेष्ठ अदाकारा का पुरस्कार दिया जाएगा.

पढ़ेंः प्रियंका को मिलेगा दादासाहब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवॉर्ड

इसके बाद अब मंगलवार को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में 33 वर्षीय प्रियंका को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. कला, शिक्षा, उद्योग, साहित्य व अन्य क्षेत्रों में दिए जाने वाले देश के इस चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान को पाने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंची प्रियंका हल्के पीले रंग की साड़ी में पहुंची थीं.

प्रियंका ने इसके बाद ट्वीट भी किया, "बहुत गर्व का क्षण था यह. अपने देश में वापसी के बाद राजधानी स्थित राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री प्राप्त करना."

<a href=Sania Mirza Padam.jpg">

ट्विटर

मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में प्रणब मुखर्जी द्वारा भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को भी पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Rajnikant padm .jpg

ट्विटर

जबकि दक्षिण भारतीय और बॉलीवुड सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाने वाले रजनीकांत को पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया. 

Udit Narayan padam.jpg

बॉलीवुड के मशहूर पार्श्व गायक उदित नारायण को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

वीडियोः लगी शर्त, नहीं देखा होगा ऐसा पियक्कड़

First published: 12 April 2016, 23:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी