Home » कल्चर » Propose Day Special: How to propose a girl in better Manner to listen yes from her side, best Propose tricks
 

प्रपोज डे स्पेशलः 'हां' में जवाब चाहते हैं तो ऐसे करें प्रपोज, 'ना' नहींं कर पाएगा आपका साथी

विकाश गौड़ | Updated on: 8 February 2018, 15:11 IST

प्यार का महाप्रव यानी वैलेंटाइन वीक चल रहा है. इस वीक का पहला दिन यानी रोज़ डे (7 फरवरी) बीत चुका है. इसके बाद आज यानी 8 फरवरी को प्रपोज़ डे है. बता दें कि इस दिन कपल्स एक-दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते हैं. इस खास दिन आप अपने खास को तोहफा देकर या फिर अन्य किसी तरीके से प्रपोज कर सकते हैं.

 

अगर कहीं आप भी अपने साथी के लिए कुछ इस खास दिन पर कुछ स्पेशल प्लान कर रहे हैं तो हम आज कुछ तरीके बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर से प्रपोजल के लिए 'हां' सुन सकते हैं. वैसे भी कोई 'न' तो सुनना नहीं चाहेगा. इन सभी तरीकों को अपनाकर आप अपने पार्टनर से हां सुन सकते हैं.

 

प्यार जताने का सबसे अच्छा और एवरग्रीन तरीका है लेटर लिखना. अपने पार्टनर के लिए अपनी फीलिंग्स को शब्दों में कागज पर उताकर एक प्यार खत भेज सकते हैं. अपने उस खास शख्स के बारे में आप जो भी अच्छा सोचते हों उसे उस खत में लिखकर भेज सकते हैं. ये छोटी सी बात आपके जवाब को हां में बदलने के लिए बेहतरीन है.

ये भी पढ़ेंः वैलेंटाइन 2018 स्पेशलः इन टिप्स को अपनाकर अपने पार्टनर के साथ पूरे वीक को बनाएं यादगार

इसके बाद आता है डिजिटल खत, आप अपने प्यार का इजहार करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं. चाहें तो आप उसे पर्सनल मैसेज कर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. या फिर सामने वाले का एक फोटो कोलाज बना कर उसके साथ अपने मन की बात लिखकर भेज सकते हैं.

 

हालांकि इस बीच सबसे ज्यादा ध्यान रखने वाली बात यह है कि आपके सामने वाले की निजता का ख्याल रहे. आप को सही जगह और सही समय का चुनाव करना होगा अन्यथा कुछ का कुछ हो सकता है. अक्सर होता ये है कि हम पब्लिक प्लेस पर अपने प्यार का इजहार करते हैं ऐसे में ध्यान रखें कि क्या यह सामने वाले को पसंद आएगा.

इसके अलावा रिश्ते में ईमानदारी और एक दूसरे के लिए सम्मान की बात सबसे ऊपर आती है. अगर आप अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार हैं और उन पर भरोसा करते हैं तो इस भरोसे को बनाए रख कर सम्मान के साथ अपनी बात सामने वाले तक पहुंचा सकते हैं.

First published: 8 February 2018, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी