Home » कल्चर » Quarter of young straight women had been in lesbian sex: Survey
 

एक चौथाई लड़कियों ने माना लड़कियों से थे यौन संबंधः सर्वे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2016, 19:16 IST

एक ताजा सर्वे में यह बात सामने आई है कि खुद को स्ट्रेट बताने वाली एक चौथाई नवयुवतियों के पूर्व में किसी अन्य लड़की के साथ यौन संबंध रहे हैं.

18 से 24 वर्ष आयुवर्ग की युवतियों ने सर्वे में बताया कि यद्यपि वे स्ट्रेट (हेट्रोसेक्सुअल) हैं लेकिन इससे अलग भी उनके संबंध रहे हैं. खुद को स्ट्रेट बताने वाले इसी समूह की एक तिहाई युवतियों ने यह भी कहा कि एक वक्त था जब वे दूसरी युवती की तरफ आकर्षित हुई थीं.

कॉन्डम शोरूमः शर्म का पर्दा हटाकर जाने सेक्स से जुड़े जवाब

शोध के अनुसार आजकल की नवयुवतियों में पुरानी पीढ़ियों की तुलना में कामुकता और लिंग को लेकर ज्यादा लचीला रुख अपनाने का चलन बढ़ रहा है. 

girlfriend lesbian .jpg

ग्रैजिया एंड वनपोल द्वारा की गई शोध में दो हजार महिलाओं (18 से ज्यादा) से आंकड़ों को जुटाया गया. इन महिलाओं से जेंडर और सेक्सुअलिटी से जुड़े सवाल पूछे गए थे.

सर्वे में शामिल महिलाओं को तीन समूहों पायनियर्स (18-24 वर्ष), टीचर्स (25-34) और एक्सप्लोरर्स (35-44) में बांटा गया. शोध के परिणाम बताते हैं कि अब लिंग, यौनिकता, शादी और पारिवारिक जीवन में पारंपरिक दृष्टिकोणों-रिवाजों को नवयुवतियां तेजी से तोड़ रही हैं. 

पढ़ेंः क्या होता है जब पुरुष महिलाओं के लिए तकनीकें ईजाद करते हैं?

यह भी पता चला कि लैंगिक पूर्वाग्रह को तोड़ने के लिए 10 में से 1 मां ने कहा कि वे अपनी बच्ची के लिए गुलाबी खिलौने या कपड़े चुनने से बचेंगी. 18-24 आयुवर्ग की एक तिहाई महिलाओं ने कहा कि शादी उनके जीवन में प्रासंगिक नहीं है जबकि 45 फीसदी ने इस बात का समर्थन किया कि वे बिना साथी के भी बच्चा पैदा करने को तैयार हैं.

First published: 13 May 2016, 19:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी