Home » कल्चर » Raksha Bandhan 2018: Gold Rakhis At Rs. 50,000 With PM Modi And Cm Yogi 's Pictures, Sweet Ladoo 9000 per kg
 

Raksha Bandhan 2018: मोदी- योगी के नाम वाली सोने की राखी जमकर बिकी, बहनों ने बताई वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 16:16 IST

Raksha Bandhan 2018: रक्षाबंधन की तैयारियां जोरों पर है, बहनें अपने भाइयों के लिए बजट के हिसाब से राखी की खरीदारी कर रही हैं. बाजार में प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों की वाली राखी 50 से 70 हजार रुपये कीमत में मिल रही है. रक्षा बंधन के मौके का फायदा व्यापारी अच्छे से उठाना जानते हैं.

गुजरात के डायमंड सिटी सूरत में एक ज्वेलरी की दुकान पर पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ और विजय रुपानी की तस्वीरों के साथ राखी बेची जा रही है. इस राखी की खासियत है कि ये 22 कैरेट सोने से बनी है. ज्वेलर के इस दावे और मोदी-योगी की लोकप्रियता के चलते ये राखी हॉट-केक की तरह बेची जा रही है.

भाजपा नेताओं की तस्वीरों के साथ सोने की राखी ही नहीं सूरत में 22 कैरेट सोने के पन्नी (गोल्ड प्लेटेड) लड्डू भी बेचे जा रहे हैं जिसकी कीमत 9,000 रुपये प्रति किलो है. रक्षाबंधन भाई और बहन के पवित्र रिश्ते और परस्पर प्रेम का त्योहार है. बहन अगर अपने भाई को 2 रूपये की राखी बांधकर साधारण मिठाई का एक टुकड़ा भी खिलाती है तो उसका भी उतना ही महत्व है.

 राखी खरीदकर एक पैसे वाली बहन ने कहा "इस नरेंद्र मोदी राखी को बांधकर मैं अपने भाई को प्रधान मंत्री मोदी की तरह कुछ महान करने के लिए आशीर्वाद दूंगीं". दुकानदार ने कहा कि उनके पास 50 ऐसे राखी डिजाइन किए गए हैं और उनमें से 47 में बेचे गए हैं और ज्यादा ऐसी राखियों के ऑर्डर आ रहे हैं.  आभूषण की दुकान के मालिक मिलान ने कहा, "हमारे देश के लिए मोदी-योगी ने अच्छा काम है और वे दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं."

First published: 25 August 2018, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी