Home » कल्चर » Raksha Bandhan 2020 vakri grah yog after 558 years
 

रक्षाबंधन पर 558 साल बन रहा है अद्भुत संयोग, इन 5 राशि वालों लोगों को होगा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2020, 15:44 IST

Raksha Bandhan 2020: रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2020 ) हर साल सावन महीने के शुक्ल पक्ष पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर मनाया जाता है. इस साल सोमवार तीन अगस्त को पूरे देश में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं.

ज्योतिषविदों का कहना है कि इस सोमवार के दिन दो विशेष संयोग बन रहे हैं. इस बार रक्षा बंधन पर 29 साल बाद सर्वार्थ सिद्धि और आयुष्मान दीर्घायु का शुभ संयोग बन रहा है. जबकि 558 साल सावन माह की पूर्णिमा पर गुरु, शनि, राहु और केतु की चाल वक्री होगी. ज्योतिषविदों के मुताबिक मेष, वृषभ, कन्या, धनु और मकर राशि के जातकों के लिए ये महासंयोग काफी शुभ रहेंगे. इससे पहले ऐसा योग साल 1462 में बना था.


मेष- मेष राशी वाले जातकों के करियर में लाभ के योग बनेंगे. अचानक से धन लाभ की प्राप्ती हो सकती है. परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा.

वृषभ- वृषभ राशी वाले जातकों का बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है. इतना ही नहीं लोगों की सेहत में सुधार होगा और सालों से रुके सभी काम आसानी से पूरे होंगे.

कन्या- कन्या राशी वाले जातकों को संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. कन्या राशी वाले जातकों के उपहार और धन लाभ के मजबूत योग बन रहे हैं. हालांकि, इस दौरान यात्राओं को लेकर लोग बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतें.

धनु- नौकरी या व्यापार में बड़े बदलाव के योग बन रहे हैं. बड़ा लाभ होने की संभावना है. पारिवारिक समस्याएं हल होंगी. सम्मान में भी वृद्धि होगी. बैंगनी आपका शुभ रंग होगा और भाग्य प्रतिशत 80 रहने वाला है.

मकर- मकर राशि वाले जातकों की आय के नए स्त्रोत उत्पन्न हो सकते हैं. इतना ही नहीं करियर में भी सफलता के योग बन रहे हैं. इस दिन कोई महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है.

First published: 2 August 2020, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी