Home » कल्चर » Right choice of clothes in Summer season, upgrade your looks
 

गर्मियों में कुछ इस तरह से करें कपड़ों का चुनाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2018, 15:44 IST

हर मौसम के हिसाब से हमे कपड़ों का चुनाव करना चाहिए. खासतौर पर यह समस्या गर्मियों में ही आती हैं जब हमे हल्के कपड़ो के साथ-साथ त्वचा के अनुसार भी कपड़ों का चुनाव करना पड़ता हैं क्योंकि इस मौसम में गलत चुनाव करने पर न सिर्फ त्वचा पर असर पड़ता हैं. बल्कि कई बीमारियों का भी खतरा रहता हैं. इसलिए यह जानना बेहद जरूरी हैं की इस मौसम में कैसे कपड़ें पहने.

हलके कपड़ों का करे चुनाव:
सर्दियाँ जाने के बाद गर्मियों के लिए हमारी अलमारी से रंगीन और हल्के कपड़े बाहर निकल आते हैं. जिसमे से हमे सही चुनाव करना होता हैं.गर्मियों में सभी चाहते है की कुछ ऐसे कपड़े पहने जो हल्के होने के साथ  ही सोबर लुक वाले हो. जिससे हम गर्मी से भी बच सके और हमारे फैशन में भी कोई कमी न आये.इसके लिए आप को हल्के कपड़ें जैसे जॉर्जेट और कॉटन के कपड़ों का चुनाव सही रहेगा.

रंग से भी पड़ता हैं फर्क:
कपड़ों के साथ-साथ सही कलर का भी फर्क पड़ता हैं हल्के रंग गर्मियों के मौसम में फबते हैं. हल्के रंग में आप कुर्तियां,टॉप या मिडी कुछ भी पहन सकती हैं.सफ़ेद,हल्का नीला और भी हल्के कलर में आप कपड़ों का चुनाव कर सकती हैं.रंगों का सही चुनाव करने से भी हम गर्मी से और धुप की तेज़ किरणों से बचते हैं.


कपड़ों की इन क्वालिटी से रहे दूर:
गर्मियों में कपड़ों की क्वालिटी का भी खास ध्यान रखना चाहिए. हम कॉटन,जॉर्जेट जैसे कपड़ों को चुन सकते हैं सिल्क,साटन,सिन्थेटिक,कोलेस्टर, मिक्स,नायलॉन जैसे कपड़ों को चुनना गलत साबित हो सकता हैं. इन कपड़ों से आपको त्वचा की बीमारी जैसे रैशेस की समस्या हो सकती हैं.

गर्मियों में पहने सहज और ढीले कपड़े:
गर्मियों में भी अक्सर कपड़ों का चुनाव करते समय सभी फिगर का ध्यान रखते है,जबकि गर्मी में सहज होना मायने रखता है.गर्मियों के सीजन में ढीले टॉप और कुर्तियों में भी आप कूल दिख सकती हैं. इसके साथ ही इस मौसम में सहज कपड़ो को चुने,जिसमें आप कम्फर्टेबल महसूस करे.

स्टाइल लुक के लिए कर सकती हैं एक्सपेरिमेंट:
गर्मी के मौसम में एक्सपेरिमेंट करने से न घबराये पर साथ ही ध्यान रखें कि वह एक्सपेरिमेंट आप पर अच्छा भी दिखे.अपनी बॉडी और त्वचा को ध्यान में रखते हुए  एक्सपेरिमेंट करें.जो आप पर फिट भी हो और आपको सही लुक भी दे.

ये भी पढ़े- हार्ट अटैक जैसी जानलेवा बीमारियों से बचाता है ये फल

  

First published: 13 March 2018, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी