Home » कल्चर » saturn transit 24 january effects on zodiac
 

आज है शनि का महापरिवर्तन, इन राशियों पर होगा भारी असर, नौकरी-पेशे पर भी पड़ेगा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 11:11 IST

आज के दिन कर्मफलदाता शनि धनु से अपनी स्वराशि मकर में प्रवेश करेगा. इसके प्रभाव से धनु, मकर और कुम्भ राशि के ऊपर शनि की साढ़े साती का मुख्य असर रहेगा. इसी के साथ इसका असर बाकी के राशियों पर भी बना रहेगा. आपकी चंद्र राशि पर शनि गोचर का असर कुछ इस प्रकार पड़ेगा.

मेष- इस राशि के लोग मेहनती बनेंगे लेकिन इस दौरान इनका सघर्ष बढ़ जाएगा. अप्रैल तक का वक्त नए कामों की शुरुआत के लिए शुभ है.लेकिन 11 मई को शनि का वक्री होना आपके लिए शुभ नहीं होगा.आपके काम में रुकावट भी आ सकती है. आप जिस काम के पूरा होने की आसा कर रहे थे वो काम भी समय पर पूरा नहीं होगा.

वृषभ- इस राशि के लोग मेहनत करेंगे लेकिन उसके मुताबिक कार्यस्थल में इन्हें रिजल्ट नहीं मिल पाएगा. आपको सब्र और धैर्य के साथ काम करना होगा. नई नौकरी के लिए भी साल की शुरुआत ही बेहतर रहेगी. साल के बीच में कोई बदलाव आ सकता है.

मिथुन- इस राशि के लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शनि की ढैय्या के प्रभाव से स्थिति बिगड़ सकती है. पैसों के मामले में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है.आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं. जमीन जायदाद से सबंधित आपको अच्छी खबर मिल सकती है.

कर्क- इस राशि के व्यक्तियों पर आलस्य हावी होगा, जिसे आप न होने दें. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने का वक्त आ गया है. इसी के साथ नौकरी में पदोन्नति और स्थान परिवर्तन का योग भी बन सकता है.

घर ले आएं ये पौधा, लक्ष्मी की होगी बरसात

 

सिंह- आप लोगों पर शनि का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा. नौकरी करने वाले लोगों को ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है. यदि आप नौकरी बदलना चाह रहे हैं तो साल के बीच में बिलकुल भी न करें. आपको प्रमोशन भी मिल सकता है लेकिन इसके लिए आपको जल्दबाजी करने से बचना होगा. व्यापार करने वाले लोगों के लिए अच्छा वक्त मई के बाद बन रहा है.

कन्या- व्यापार को लेकर इस राशि के लोगों के मन में भ्रम सा बना रहेगा. वहीं नए कार्यों की शुरुआत को लेकर भी मन में कशमकश बनी रहेगी. इसी के साथ कर्मचारियों के बीच में मतभेद भी बन सकता है. यदि कोई पुराना सरकारी कार्य अटका हुआ था वो भी इस वर्ष पूरा हो सकता है.

इन फूलों से सजाकर रखें अपना घर, भर-भर के आएगा पैसा

तुला- आप लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं. विदेश प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ कार्य भी मिल सकता है. नौकरी करने वाले लोगों के लिए थोड़ा उथल-पुथल रहेगा. ज्यादा हानि होने की गुंजाइश नहीं है.

वृश्चिक- नौकरी के लिहाज से शुभ संकेत है. नौकरी के लालसा करने वालों के लिए ये साल शुभ है. प्राइवेट नौकरी करने वालों को तरक्की मिलने की पूरी संभावना है. बिजनेस के नजरिए से इस राशि के जातकों के लिए ये साल शुभ और मुनाफा दिलाने वाला रहेगा. किसी बिजनेस प्लान के बारे में बनाई गई रणनीति सफल रहेगी.

धनु- इस राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. नौकरी में अब पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छा प्रस्ताव मिलेंगे. लेकिन सही विकल्प चुनना समझदारी होगा. कार्यक्षेत्र में संतुलन बनाकर चलें.

मकर- शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू होने से मानसिक परेशानी रहेगी. कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिल पाएगी. खर्चों की बढ़ोत्तरी हो सकीत है. परिवार में वाद-विवाद हो सकता है. जल्दबाजी में कोई काम न करें.

कुंभ राशि- शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण आरंभ होने से उनकी मुसीबतें बढ़ेगी. इस वजह से इन लोगों को विशेष सावधानी रखने की जरूरत है. नौकरीपेशा जातक सावधानी से हर कदम को रखें. साल बदलने के लिए साल का मध्य का वक्त बेहतर नहीं है.

इन 7 राशियों के लोगों पर मेहरबान हैं बृहस्पति भगवान, आर्थिक स्थिति में आएगा जबरदस्त सुधार

First published: 24 January 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी